Bihar

स्मार्ट मीटर बिहार सरकार बंद करें , अन्यथा होगा बड़ा जन आंदोलन :जय सिंह

खून चूसवा मीटर
चम्पारण तटबंध टूटा

पश्चिम चंपारण (Udaipur Kiran) ,30सितम्बर (Udaipur Kiran) । स्मार्ट मीटर के विरुद्ध कांग्रेस पार्टी ने किया चौतरवा से शंखनाद, स्मार्ट मीटर नहीं बल्कि खुन चुसवा मीटर है।

कांग्रेस पार्टी से बगहा के पूर्व प्रत्याशी जयेश मंगलम सिंह उर्फ जय सिंह ने सोमवार को कहा कि बिहार सरकार की स्मार्ट मीटर खुन चुसवा मीटर है। वह एन एच 727 मुख्य मार्ग के चौतरवा चौक स्थित सागर पोखरा परिसर में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जहां हजारों की संख्या में लाेग माैजूद थे।

उन्होंने बिहार सरकार को विशाल जनसभा के माध्यम से शांति का संदेश देते हुए कहा कि सरकार जिस तरह दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों में 200 यूनिट बिजली फ्री की है। उसी तरह बिहार में भी 200 यूनिट बिजली फ्री करें। बगहा और बिहार से भी स्मार्ट मीटर हटावें, नहीं तो बगहा के साथ पूरे बिहार में जन आंदोलन शुरू होगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि स्मार्ट मीटर के विरुद्ध सुबे में क्रांति की लहर है। चम्पारण के लोग अब अपने हक और अधिकार के लिए जागरूक हो गयें है। सरकार स्मार्ट मीटर हटा कर 200 यूनिट बिजली फ्री करें और पूर्व के मीटर को सुचारू करें।

उन्होंने कहा कि बगहा में सरकार स्मार्ट मीटर बंद करें, अन्यथा बगहा से स्मार्ट मीटर के विरुद्ध बहुत बड़ा जन आंदोलन होगा। जन सभा में आये महिलाओं ने भी एक स्वर से स्मार्ट मीटर का विरोध करते हुए कहा कैंसर बीमारी से भी बदतर स्मार्ट मीटर है, जो गरीब लोगों के परिवारों को बर्बाद कर रहा है। कांग्रेस नेता ने बगहा विधानसभा क्षेत्र के महिलाओं को सशक्त व आत्म निर्भर बनने की पहल की। कहा कि बहनें भी आत्म निर्भर बने तथा स्मार्ट मीटर के विरुद्ध जोरदार तरीके से आवाज उठावें।

(Udaipur Kiran) नाथ तिवारी

—————

(Udaipur Kiran) / अरविन्द नाथ तिवारी

Most Popular

To Top