HimachalPradesh

प्रदेश सरकार प्रत्येक बच्चे तक गुणात्मक शिक्षा पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध : हर्षवर्द्धन चौहान

Industry minister

सोलन, 30 सितंबर (Udaipur Kiran) । उद्योग, संसदीय कार्य तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा कि जिले के अंतर्गत नालागढ़ उपमण्डल की ग्राम पंचायत मंझोली के घीड़ तथा तेलीवाल गांव में मेडिकल डिवाइस पार्क का निर्माण किया जा रहा है और निकट भविष्य में कई इकाईयां स्थापित होंगी। इसके निर्माण से प्रदेश के युवाओं को रोज़गार के अवसर प्रदान होंगे । ज़िला ने देश में औद्योगिक क्षेत्र के रूप में अपनी विशेष पहचान बनाई है । उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर उद्योग स्थापित करने और उन्हें सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार यथासम्भव प्रयास कर रही है।

उद्योग, संसदीय कार्य तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान सोमवार को ज़िला के नालागढ़ स्थित राजकीय छात्रा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के 25 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले भवन नवीनीकरण के लोकार्पण के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि पाठशाला भवन के नवीनीकरण पर पी एण्ड जी कम्पनी द्वारा सामुदायिक सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत लगभग 25 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

हर्षवर्द्धन चौहान ने कहा कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार जहां एक ओर शिक्षा अधोसंरचना को मज़बूत करने पर बल दे रही है ।वहीं दूसरी ओर भविष्य की ज़रूरतों के अनुरूप नए पाठ्यक्रम भी आरम्भ किए जा रहे है।

उन्होंने अध्यापकों और अभिभावकों से आग्रह किया कि युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति के अनुरूप संस्कार प्रदान करें। उन्होंने कहा कि संस्कारयुक्त शिक्षा ही युवा पीढ़ी को उत्तरदायी नागरिक बनाने में सहायक सिद्ध होती है ।

—————

(Udaipur Kiran) / संदीप शर्मा

Most Popular

To Top