Madhya Pradesh

बरसात से खराब हुईं सड़कों की मरम्मत तेजी से कराएं: ऊर्जा मंत्री तोमर

बरसात से खराब हुईं सड़कों का निरीक्षण करते मंत्री तोमर

– मंत्री तोमर ने उपनगर ग्वालियर की विभिन्न बस्तियों का भ्रमण कर सड़क, सीवर एवं स्ट्रीट लाइट से संबंधित समस्याओं के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

ग्वालियर, 30 सितंबर (Udaipur Kiran) । बरसात के कारण खराब हुईं सड़कों की मरम्मत का काम तेजी से कराएँ। सड़कों का काम इस तरह से किया जाए जिससे आमजन को आवागमन में दिक्कत न हो। साथ ही चौक सीवर लाइनों की सफाई और बंद स्ट्रीट लाइटें दुरूस्त करने का काम भी तत्परता से कराएँ। इन कामों में कोई ढ़िलाई न हो। यह निर्देश ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने नगर निगम तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।

ऊर्जा मंत्री तोमर सोमवार को शहर के वार्ड-7 के अंतर्गत सती विहार कॉलोनी, वार्ड-6 बम भोले की बगिया, हथियापौर घासमंडी एवं जगनापुरा आदि क्षेत्रों की बुनियादी सुविधाओं का जायजा लेने पहुँचे थे। भ्रमण के दौरान एसडीएम अतुल सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम मुनीश सिंह सिकरवार, विद्युत वितरण कंपनी के डीई श्रीनिवास यादव व कार्यपालन यंत्री नगर निगम सुशील कटारे सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

मंत्री तोमर ने अधिकारियों के साथ सती विहार कॉलोनी की विभिन्न गलियों का भ्रमण किया। स्थानीय निवासियों द्वारा बरसात से खराब हुईं सड़कों और स्ट्रीट लाइटें बंद होने की ओर ध्यान आकर्षित किए जाने पर तोमर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि खराब सड़कों को तात्कालिक रूप से गिट्टी डालकर यातायात के लिये सुगम बनायें। साथ ही नई सड़कों के निर्माण के लिए स्टीमेट तैयार करें, जिससे सरकार की योजना के तहत इन सड़कों का निर्माण कराया जा सके। उन्होंने स्ट्रीट लाइटों को अभियान बतौर ठीक करने पर भी विशेष जोर दिया।

उपनगर ग्वालियर की हथियापौर एवं जगनापुरा बस्तियों के निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री तोमर ने बम भोले की बगिया से पुलिस चौकी तक सीवर लाइन डालने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि बरसात के कारण इस क्षेत्र में जिन लोगों की पाटौरों को नुकसान पहुँचा है, एसडीएम इन सबकी मदद के लिये शासन के प्रावधानों के तहत उचित कार्यवाही करें। तोमर ने हथियापौर नाले के निर्माण कार्य को प्राथमिकता देने की हिदायत भी दी।

भ्रमण के दौरान जगनापुरा में स्ट्रीट लाइट एवं नाला निर्माण की माँग क्षेत्रीय निवासियों ने ऊर्जा मंत्री तोमर से की। मंत्री तोमर ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का तत्परता से निराकरण कर उन्हें अवगत कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top