Assam

दूरदर्शन केंद्र सिलचर में राजभाषा पखवाड़ा का समापन

असमः दूरदर्शन केंद्र सिलचर में आयोजित राजभाषा पखवाड़ा के समापन समारोह में उपस्थित अतिथिगण

कछार (असम), 30 सितंबर (Udaipur Kiran) । कछार जिला मुख्यालय शहर सिलचर स्थित दूरदर्शन केंद्र में सोमवार को राजभाषा पखवाड़ा का समापन समारोह आयोजित किया गया। ‌केंद्र निदेशक समरजीत सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में शानदार कविता प्रतियोगिता आयोजित की गई।

अधिकारियों और कर्मचारियों ने एक से एक कविता सुनकर वातावरण में जोश भर दिया। किसी ने पर्यावरण पर स्वरचित कविता सुनाई, तो किसी ने मुंशी प्रेमचंद की कविता सुनाई, किसी ने कुमार विश्वास की कविता सुनाई, लग रहा था जैसे कवि सम्मेलन हो रहा है।

समारोह के विशेष अतिथि और निर्णायक के रूप में वरिष्ठ पत्रकार दिलीप कुमार और समाजसेवी बाबुल नारायण कानू को उत्तरीय तथा स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। पखवाड़ा के दौरान निबंध प्रतियोगिता, टिप्पण एवं प्रारूप लेखन प्रतियोगिता तथा अंत्याक्षरी प्रतियोगिता आयोजित की गईं।

विशेष अतिथि और वक्ता द्वय दिलीप कुमार और बाबुल नारायण कानू ने दूरदर्शन कर्मियों का उत्साह बढ़ाते हुए अपने विचार व्यक्त किए। इस बीच प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। प्रोग्राम हेड चंद्रिमा दे ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के आयोजन में और संचालन में चंदन घोष ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

—————

(Udaipur Kiran) / अरविन्द राय

Most Popular

To Top