Haryana

हिसार : ईवीएम व पोस्टल बैलेट की काउंटिंग के लिए मतगणना पार्टियां गठित

मतगणना स्टाफ की प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया के दौरान उपस्थित जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया।

मतगणना स्टाफ की हुई प्रथम रेंडमाइजेशन

हिसार, 30 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया की उपस्थिति में मतगणना स्टाफ की प्रथम रेंडमाइजेशन की गई। इस रेंडमाइजेशन के दौरान मतगणना के लिए निर्धारित टेबल के अनुसार मतगणना पार्टियां व आरक्षित पार्टियां गठित की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया की अध्यक्षता में सोमवार को लघु सचिवालय स्थित वीसी हॉल में मतगणना स्टाफ की प्रथम रेंडमाइजेशन की गई। इस रेंडमाइजेशन के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की मतगणना तथा पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए आरक्षित पार्टियों सहित पार्टियां गठित की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने बताया कि 21 रिजर्व सहित कुल 119 मतगणना पार्टियों की प्रथम रेंडमाइजेशन के दौरान ड्यूटियां निर्धारित की गई हैं। इसमें 20 प्रतिशत स्टाफ को रिजर्व रखा गया है। उन्होंने बताया कि होम वोटिंग के जरिये जिले में 1173 में से 1126 मतदाताओं ने वोट के अधिकार का उपयोग किया। हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 5 अक्टूबर को मतदान होगा तथा 8 अक्टूबर को मतगणना संपन्न होने के उपरांत चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त एवं नलवा की रिटर्निंग अधिकारी सी जयाश्रद्घा, हिसार के रिटर्निंग अधिकारी हरबीर सिंह, बरवाला के रिटर्निंग अधिकारी वेद प्रकाश बेनीवाल, हांसी के रिटर्निंग अधिकारी कुलभूषण बंसल, नारनौंद के रिटर्निंग अधिकारी मोहित महराणा, नगराधीश हरी राम, उकलाना के रिटर्निंग अधिकारी विजय कुमार यादव, आदमपुर के रिटर्निंग अधिकारी नरेंद्र सिंह, चुनाव तहसीलदार जगदीप मान, डीआईओ अखिलेश कुमार, एडीआईओ ज्योति सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top