HimachalPradesh

कुल्लू में मस्जिद विवाद को लेकर प्रदर्शन

कुल्लू में मस्जिद

कुल्लू, 30 सितंबर (Udaipur Kiran) । साेमवार काे जिला कुल्लू में एक बार फिर से हिंदू संगठनों ने अवैध मस्जिद को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इस दाैरान जामा मस्जिद के आसपास पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील हो गया था। पूरे क्षेत्र में बेरिकेटिंग की गई थी। बड़ी बात यह है कि जिला प्रशासन विरुद्ध भी जमकर नारेबाजी की। करीब दो घंटे तक उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन चलता रहा।

कुल्लू शहर में मस्जिद के विवाद को लेकर 14 सितंबर को धरना प्रदर्शन किया गया था और प्रशासन को चेताया था कि अगर शीघ्र उनकी मांगों को पूरा न किया गया तो वह 30 सितंबर को प्रदर्शन करेंगे। लेकिन जब कोई भी कार्रवाई न हुई तो सैंकड़ों लोग सोमवार को सड़क पर उतर आए।

प्राचीन हनुमान मंदिर से प्रदर्शनकारी आखाड़ा बाजार पहुंचे जहां जामा मस्जिद के सामने पुलिस और प्रदर्शनकारियों के मध्य खूब धक्का मुक्की हुई। वहां से किसी तरह प्रदर्शनकारियों को आगे रवाना किया गया लेकिन उपायुक्त कार्यालय के बाहर एक बार फिर विवाद गहरा गया। दो घंटे तक प्रदर्शनकारी उपायुक्त कार्यालय के बाहर जिला प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते रहे और उपायुक्त से प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच आने की मांग को लेकर अड़े रहे।

प्रदर्शनकारी इस बात से नाराज थे कि जहां उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया । वहीं जनता को प्रशासन द्वारा दिए गए बयान से गुमराह किया गया। मस्जिद को प्रशासन ने वैध ठहराया है जोकि गलत है। उपायुक्त द्वारा प्रदर्शनकारियों को शांत करने का प्रयास किया गया और उन्हें मस्जिद से संबधित दस्तावेज दिखाए गए। लेकिन हिंदू संगठन अभी तक गुस्से में हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / जसपाल सिंह

Most Popular

To Top