Sports

सचिवालय कप 2024 : हरिकेन, ग्राम्य विकास, बेसिक एजुकेशन और यूपीसीएल ने दर्ज की जीत

सचिवालय कप 2024

देहरादून, 30 सितंबर (Udaipur Kiran) । सचिवालय कप 2024 के अंतर्गत सोमवार को चार मैच खेले गए, जिसमें हरिकेन, ग्राम्य विकास, बेसिक एजुकेशन और यूपीसीएल ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की।

दिन का पहला मैच महाराणा प्रताप क्रिकेट ग्राउंड में सचिवालय हरिकेन एवं सिंचाई विभाग के बीच खेला गया। मैच में हरिकेन पहले खेलते हुए 126 रन पर ऑल आउट हो गई। कपिल गंगवार ने 46 और दिवाकर पंत ने 30 रन बनाए। अंकित धीमान ने 4 और नितिन सोनी ने 3 विकेट लिए।

जवाब में सिंचाई विभाग की टीम 7 विकेट पर 119 रन ही बना पाई। पंकज बिष्ट ने 38 रन बनाए। इस तरह हरिकेन ने मैच 07 रनों से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच कपिल गंगवार को दिया गया।

इसी मैदान पर दूसरा मैच ग्राम्य विकास विभाग एवं कोषागार निदेशालय टाइटंस के बीच खेला गया। ग्राम्य विकास पहले खेलते हुए 81 रन ही बना पाई। अमित भट्ट ने 05 विकेट लिए। जवाब में कोषागार की टीम 73 रन पर ऑल आउट हो गई। महेंद्र नेगी ने 3 विकेट लिए। इस तरह ग्राम्य विकास ने मैच 8 रन से जीत लिया।

मैन ऑफ़ द मैच विकास नौटियाल को दिया गया।

अश्मित क्रिकेट ग्राउंड दूधली में खेले गए एक अन्य मैच में सचिवालय ए का सामना बेसिक एजुकेशन से हुआ।

सचिवालय ए ने पहले खेलते हुए 08 विकेट पर 141 रन बनाए, आशुतोष ने 42 रन बनाए। जवाब में बेसिक एजुकेशन की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर आखिरी ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर लिया, नवीन रावत ने 42 रन बनाए। इस तरह बेसिक एजुकेशन ने 03 विकेट से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच धर्मेंद्र पंवार को दिया गया।

इसी मैदान पर खेले गए दिन के आखिरी मैच में यूपीसीएल का सामना हेल्थ आयुष विभाग से हुआ।

यूपीसीएल ने शुभम के 65 रनों की बदौलत कुल 05 विकेट पर 202 रन बनाए। जवाब में हेल्थ आयुष विभाग की टीम 107 रनों पर ऑल आउट हो गई, संजय जोशी ने 3 विकेट लिए। इस तरह यूपीसीएल ने मैच 95 रनों से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच शुभम भंडारी को दिया गया।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top