Delhi

दिल्ली आआपा विधायक ने कानून-व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल को लिखी चिठ्ठी, मांगा समय

आआपा विधायक दिलीप कुमार पांडे ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली, 30 सितंबर (Udaipur Kiran) । आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप कुमार पांडे ने दिल्ली की कानून- व्यवस्था की स्थिति तथा गैंगस्टरों द्वारा की जा रही जबरन वसूली को लेकर उपराज्यपाल को एक चिठ्ठी लिखी है । उन्होंने इस पर तत्काल बैठक बुलाने के लिए उपराजपाल से अनुरोध किया है ताकि इन हालात का केंद्र सरकार तुरंत संज्ञान ले।

दिलीप कुमार पांडे ने पत्र में कहा कि हम विधानसभा के सदस्य दिल्ली में बिगड़ती कानून व्यवस्था और गैंगवार गतिविधियों में खतरनाक वृद्धि से बेहद चिंतित हैं, जो कल व्यापारियों और घरों पर गोलीबारी की तीन घटनाओं से समझा जा सकता है । खुलेआम गोलीबारी और निवासियों पर जबरन वसूली की कोशिशों की ये घटनाएं न केवल दिल्ली को बदनाम कर रही हैं, बल्कि राजधानी होने के नाते देश की प्रतिष्ठा को भी नुकसान पहुंचा रही हैं।

दिलीप कुमार पांडे ने इस संबंध में संभावित उपायों पर चर्चा उपराज्यपाल से बैठक का समय मांगा है । उन्होंने कहा कि दिल्ली में निर्दोष निवासी और व्यापारी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं और हमारा मानना है कि यदि इस मुद्दे का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो इससे दिल्ली में हिंसा और अपराध में और वृद्धि हो सकती है, क्योंकि यह पहले से ही चिंताजनक स्तर पर है।

विधायक ने कहा कि प्रतिदिन की ऐसी घटनाओं ने दिल्ली की जनता और व्यापारिक समुदाय के बीच गंभीर चिंता पैदा कर दी है और इस बढ़ते खतरे से निपटने के लिए तत्काल कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। दिल्ली में इन गिरोहों के बेशर्मी से काम करने के कारण हर व्यापारी लगातार डर के सांये में जी रहा है। उनके परिवार के सदस्य लगातार अपने कमाने वाले लोगों की भलाई और सुरक्षा के बारे में सोच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम दशकों से दिल्ली में रह रहे हैं, लेकिन दिल्ली में कानून और व्यवस्था की ऐसी गिरावट कभी नहीं देखी गई। दिल्ली में इतने सारे गिरोह सक्रिय रूप से काम करते हुए कभी नहीं देखे गए। आज, रंगदारी या सुरक्षा राशि की मांग करने वाले गैंगस्टरों द्वारा ये कॉल व्यापारियों के जीवन में आम बात हो गई है। इसके परिणामस्वरूप ये लोग दिल्ली में अपना कारोबार बंद करने को मजबूर हो जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के नारायणा में एक शोरूम में गोलीबारी की घटना सामने आई , उसें पहले दिल्ली के तिलक नगर में भी इसी तहर का मामला सामने आया था ।

(Udaipur Kiran) / माधवी त्रिपाठी

Most Popular

To Top