Uttar Pradesh

बिजनौर में सपा विधायक महबूब अली समेत दो पर विवादित बयान देने के मामले में मुकदमा दर्ज

सपा नेता पर मुकदमे की जानकारी देते सीओ राजेश सिंह

बिजनौर, 30 सितम्बर (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को धमकाते हुए विवादित बयान दिए जाने के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। विवादित बयान के सामने आते ही पुलिस ने संज्ञान लेते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) पूर्व मंत्री व मौजूदा विधायक महबूब ​अली व सपा नेता शेख जाकिर हुसैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बिजनौर की शहर कोतवाल में पुलिस ने सपा विधायक महबूब अली और जिले के सपा नेता शेख जाकिर हुसैन द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में अपने सार्वजनिक सम्बोधन के दौरान विधायक महबूब अली द्वारा एक कथित तौर पर भाजपा सरकार को धमकाते हुए बयान दिया गया है। इस सिलसिले में शहर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया है। एफआईआर में कहा गया है कि विधायक ने धर्म के आधार पर हिन्दुओं और मुसलमानों के बीच दुश्मनी और नफरत को बढ़ावा देने वाला बयान दिया।

क्षेत्राधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर आज एक वायरल वीडियो में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। इस सम्बंध में थाना कोतवाली शहर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी द्वारा जिले के एक हॉल में पार्टी कार्याकर्ताओं के साथ सभा की जा रही थी। इस दौरान सपा के पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक महबूब अली ने मंच से अपने सम्बोधन के दौरान भाजपा सरकार को धमकी भरे लहजे में कहा कि मुस्लिमों की आबादी बढ़ रही है अब तुम्हारा राज खत्म हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मुगलों ने देश पर 800 साल राज किया, जब वह नहीं रहे तो तुम (भाजपा) क्या रहोगे। पूर्व मंत्री महबूब ने 2027 में तुम जाओगे जरूर, हम (मुस्लिम) जरूर आएंगे, भी कहा है। उनके इस विवादित बयान की साेशल मीडिया में कड़ी आलाेचना हाे रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top