Uttar Pradesh

मण्डलायुक्त कार्यालय के सामने प्रतिदिन जाम लगने से लोग प​रेशान

कमिश्नर कार्यालय के सामने जाम की फोटो

लखनऊ, 30 सितम्बर (Udaipur Kiran) । लखनऊ में महात्मा गांधी मार्ग पर स्थित मण्डलायुक्त कार्यालय के सामने प्रतिदिन करीब चार घंटे का जाम लगने से लाेग परेशान हैं। सुबह दस बजे के बाद अपने कार्यालयों को जाते हुए प्राइवेट व सरकारी कर्मचारियों सहित अन्य लोगों को इस जाम से जूझना पड़ता है। ​

एक स्कूल के प्रधानाचार्य रामसागर तिवारी ने बताया कि शहर की कई प्रमुख जगहों में से एक कमिश्नर कार्यालय के बाहर प्रतिदिन जाम से जूझना पड़ रहा है। यह समस्या काफी दिनों से बनी हुई है। स्कूल के लिए जाते हुए जाम के कारण प्रतिदिन ही विलम्ब होता है।

उन्होंने बताया कि जहां कमिश्नर डा.रौशन जैकब बैठती हों और उस कार्यालय से पूरे शहर सहित मण्डल की निगरानी करती हों, उनके नाक के नीचे ही समस्या का निवारण नहीं हो पा रहा है। प्रतिदिन वाहनों की रफ्तार वहां रुक जाती है, दस से पन्द्रह मिनट तक जाम से निकलने में लग ही जाता है।

नगर निगम के कर्मचारी दिनेश ने कहा कि शहर में जाम की समस्या वैसे तो कुछ एक ही जगहों पर है। जिसमें कचहरी परिसर के आसपास की सड़कें भी शामिल हैं। कचहरी परिसर से कुछ कदम की दूरी पर ही कमिश्नर कार्यालय स्थापित है। इसके कारण जाम की स्थिति बनती है। वैसे देखा जाये तो जाम की मुख्य वजह अधिवक्ताओं के चार पहिया वाहनों का कमिश्नर कार्यालय के सामने खड़ा होना ही है।

उन्होंने कहा कि कमिश्नर कार्यालय के दोनों छोर पर चार पहिया वाहनों की सुबह दस बजे पंक्ति लग जाती है। ये पंक्ति दो बजे तक जस की तस रहती है। जिससे प्रतिदिन चार घंटे तक कमिश्नर कार्यालय के सामने जाम की स्थिति बनी रहती है। ​इसमें नगर निगम की ओर से एक दो बार अभियान चलाकर अधिवक्ताओं के वाहनों को हटाया गया है।

– कमिश्नर कार्यालय को स्थानान्तरित करने की चर्चा पर विराम

दो माह पूर्व में कमिश्नर कार्यालय को स्थानान्तरित करने की चर्चा सामने आयी थी। जिस पर कमिश्नर डा. रौशन जैकब ने कोई उत्तर नहीं दिया था। फिलहाल कमिश्नर कार्यालय के सामने की दीवार की मरम्मत करायी जा रही है। जिसके बाद कमिश्नर कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के बीच अब यह चर्चा है कि स्थानान्तरण होना होता तो कार्यालय की मरम्मत थोड़ी ना करायी जाती।

—————

(Udaipur Kiran) / श.चन्द्र

Most Popular

To Top