Madhya Pradesh

मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन प्रभावी ढंग से किया जाए : मंत्री कुशवाह

मंत्री कुशवाह टीकमगढ़ में

भोपाल, 29 सितम्बर (Udaipur Kiran) । सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन कल्याण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि एक अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस तथा 2 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक मनाए जाने वाला मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन प्रभावी ढंग से किया जाए। उन्होंने यह निर्देश रविववार को टीकमगढ़ जिले के प्रवास के दौरान विभाग योजना की समीक्षा बैठक में दिए।

मंत्री कुशवाह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन कल्याण दिवस के अवसर पर वृद्धजनों के लिए कार्यक्रम का आयोजन जिला स्तर पर किया जाए। जिन वृद्धजनों को सहायक उपकरणों की आवश्यकता हो वह उपलब्ध कराये जाए।

उप संचालक सामाजिक न्याय आरके पस्तोर ने जिले में संचालित योजनाओं की जानकारी दी। जिले में दो वृद्धाश्रम संचालित है, जिनमें वरिष्ठजनों के दिवस 01 अक्टूबर को सहायक उपकरण का वितरण व कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिला चिकित्सालय में नशा निवारण केन्द्र (एटीएफ) खोलने ने कि जिला चिकित्सालय में सिविल सर्जन के द्वारा प्रारम्भिक तैयारी कर ली गई है तथा मद्य निषेध सप्ताह के दौरान उक्त सेन्टर पर प्रारम्भ हो जायेगा। दिव्यांगजनों को एडिप योजना में सहायक उपकरण वितरण किये जाएँगे।

मंत्री कुशवाह ने उद्यानिकी विभाग की समीक्षा की

सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण एवं उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण विभाग मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने रविवार को टीकमगढ़ जिले के प्रवास के दौरान सर्किट हॉउस में उद्यानिकी विभाग की समीक्षा की। उन्होंने उद्यानिकी विभाग में चल रही योजनाओं की समीक्षा की तथा कृषकों के भौतिक सत्यापन की जानकरी ली तथा आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने नर्सरी में संचालित कार्य जैसे फल-पौध उत्पादन, वितरण, मातृवृक्ष की जानकारी तथा रिक्त भूमि पर हो रहे मातृवृक्ष रोपण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने जिले की रोपणी शा.उ. महेन्द्रबाग एवं शा.उ.कुण्डेश्वर का भ्रमण कर आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर सहायक संचालक उद्यान अजय रोहित सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top