Jammu & Kashmir

चुनाव पर्यवेक्षकों ने निर्धारित स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया

जम्मू, 29 सितंबर (Udaipur Kiran) । 1 अक्टूबर को बारामूला जिले में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले चुनाव पर्यवेक्षकों और जिला चुनाव अधिकारी मिंगा शेरपा ने रविवार को बारामूला के इनडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम में जिला बारामूला के लिए मतगणना केंद्र और स्ट्रांग रूम का गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, पर्यवेक्षकों ने मतगणना केंद्र और स्ट्रांग रूम में सुविधाओं और व्यवस्थाओं का बारीकी से आकलन किया ताकि मतगणना प्रक्रिया निर्बाध और पारदर्शी हो सके।

पर्यवेक्षकों ने सीसीटीवी निगरानी, ​​निर्बाध बिजली आपूर्ति, अग्नि सुरक्षा प्रोटोकॉल और अन्य आवश्यक सुविधाओं सहित मजबूत सुरक्षा उपायों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत निरीक्षण किया। ये उपाय सुचारू और परेशानी मुक्त मतगणना प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए किए गए हैं। पर्यवेक्षकों को जिला चुनाव अधिकारी द्वारा सुचारू चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए किए गए इंतजामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और बताया गया कि जिला प्रशासन ने भारत के चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में सभी आवश्यक उपायों को पूरी लगन से लागू किया है।

पर्यवेक्षकों ने निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों का पालन करने तथा निर्वाचन प्रक्रिया की अखंडता और दक्षता को बनाए रखने के लिए मतगणना केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के महत्व पर बल दिया, जिससे मतदाताओं और हितधारकों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास प्राप्त हो सके।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top