Haryana

गुरुग्राम: हरियाणा के एक-एक अग्निवीर को सरकार पेंशन वाली नौकरी देगी: अमित शाह

फोटो नंबर-01: गुरुग्राम के बादशाहपुर में बीजेपी प्रत्याशी राव नरबीर ङ्क्षसह के लिए चुनावी रैली में गदा लहराते गृह मंत्री अमित शाह।

-हरियाणा में एक ओर कांग्रेस के परिवार व दामाद के कल्याण के दस साल हैं, दूसरी ओर भाजपा के सुशासन के 10 साल हैं

गुरुग्राम, 29 सितंबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह बादशाहपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी राव नरबीर सिंह के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस रैली में उन्होंने राव नरबीर सिंह के अलावा पटौदी से बिमला चौधरी और सोहना से तेजपाल तंवर को भारी मतों से विजयी बनानेे की अपील की। इस मौके पर जिला अध्यक्ष कमल यादव, निवर्तमान विधायक सत्य प्रकाश जरावता आदि उपस्थित रहे। गुडग़ांव से प्रत्याशी मुकेश शर्मा का नाम तक ना लेना भी रैली के बाद चर्चाओं में बना रहा।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार दलाल, डीलर और दामादों वाली 3-डी सरकार थी। कांग्रेस की सरकार में हरियाणा के कोने-कोने की जमीन अपने दामादों की दी। एक ओर कांग्रेस के दस साल यानी परिवार और दामाद कल्याण के दस साल। दूसरी ओर भाजपा के दस साल यानी बिना खर्ची-पर्ची के युवाओं के विकास के दस साल। एक ओर कांग्रेस के दस साल यानी लूट के दस साल। दूसरी ओर भाजपा के दस साल यानी सुशासन के दस साल। एक ओर कांग्रेस के दस साल यानी दलितों एवं पिछड़ों के अपमान के दस साल। दूसरी ओर भाजपा के दस साल यानी हरियाणा के 36 बिरादरी के कल्याण के दस साल। हरियाणा की जनता ने दोनों में से भाजपा को चुन लिया है। शाह ने कहा कि एक कहावत है एक अनार और सौ बीमार। हरियाणा में कांग्रेस की स्थिति भी ऐसी ही है। भूपेंद्र हुड्डा कहते हैं कि वे मुख्यमंत्री बनेंगे। उनके युवराज कहते हैं कि पिता जी आपकी उम्र हो गयी, मुझे बनने दो। कुमारी शैलजा भी तैयार बैठी हैं। बहन प्रियंका जी के कैंप से रणदीप सुरजेवाला भी तैयार हो गए हैं। शाह ने कांग्रेस नेताओं को सलाह दी कि कांग्रेस पार्टी को हरियाणा में बहुमत नहीं मिलने वाला है, इसलिए उनका मुख्यमंत्री भी नहीं बनेगा। हरियाणा में मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी का ही बनेगा। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि भैंस तो अभी गांव के बाहर है और यहां घी के लिए झगड़ा कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि हर स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के भाई-बहनों ने बढ़-चढक़र योगदान दिया है। हरियाणा वीर भूमि है और भारतीय सेना में हर दसवां जवान हरियाणा का रहने वाला है। नांगल चौधरी की जनसभा में उन्होंने महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुला राम जी का स्मरण किया, जिन्होंने सन 57 की क्रांति में अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के माताओं को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने अपने नौनिहालों को मां भारती की रक्षा के लिए सेना में भेजा। हरियाणा की वीर भूमि से ही वर्ष 2014 में आदरणीय नरेन्द्र मोदी ने देश में परिवर्तन लाने के लिए चुनाव प्रचार शुरू किया था। मोदी जी ने वादा किया था कि वन रैंक वन पेंशन की लंबित मांग को पूरी करेंगे और पूरा किया।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top