Jammu & Kashmir

राष्ट्रीय राइफल्स ने डोडा में वेटरन इंटरेक्शन प्रोग्राम आयोजित किया

राष्ट्रीय राइफल्स ने डोडा में वेटरन इंटरेक्शन प्रोग्राम आयोजित किया

जम्मू, 29 सितंबर (Udaipur Kiran) । डेल्टा फोर्स की राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन ने डोडा जिले के खेलनी कंपनी ऑपरेटिंग बेस में ‘वेटरन इंटरेक्शन’ कार्यक्रम आयोजित किया, जिसका उद्देश्य अपने चल रहे धारणा प्रबंधन प्रयासों के तहत वेटरन से जुड़ना था। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय सेना द्वारा जिम्मेदारी के क्षेत्र (एओआर) में लागू की जा रही कल्याणकारी पहलों के बारे में भूतपूर्व सैनिकों को सूचित रखना था।

इस बातचीत के दौरान, वेटरन को नवीनतम सरकारी नीतियों के बारे में जानकारी दी गई जिसमें 27 सितंबर से 17 अक्टूबर 2024 तक चंदरकोट में होने वाली सैनिक स्कूल परीक्षा कोचिंग भी शामिल है। दो महीने में होने वाली आगामी प्रादेशिक सेना भर्ती के बारे में भी जानकारी साझा की गई। भूतपूर्व सैनिकों ने स्थानीय युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करने, उन्हें नशीली दवाओं की तस्करी जैसी अवैध गतिविधियों से सक्रिय रूप से दूर रखने और नागरिक प्रशासन के साथ निरंतर संचार सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

कार्यक्रम के दौरान भूतपूर्व सैनिकों का विवरण भविष्य में संदर्भ के लिए दर्ज किया गया है ताकि उनकी किसी भी चिंता या समस्या का समाधान किया जा सके। खेलनी कंपनी ऑपरेटिंग बेस एओआर के कुल 30 भूतपूर्व सैनिकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। राष्ट्रीय राइफल्स की यह पहल सेना की अपने दिग्गज समुदाय के साथ जुड़ने और उनका समर्थन करने, क्षेत्र के सामाजिक ताने-बाने को बढ़ाने के साथ-साथ उनके निरंतर कल्याण को सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता को उजागर करती है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top