Bihar

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत डंडखोरा में स्वच्छता अभियान की शुरुआत

स्वच्छता अभियान में शामिल जनप्रतिनिधि

कटिहार, 29 सितम्बर (Udaipur Kiran) । नेहरू युवा केंद्र, कटिहार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार तथा गगन तारा फाउंडेशन व लोक स्वराज डंडखोरा के संयुक्त तत्वावधान में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत डंडखोरा थाना चौक, जनप्रतिनिधि भवन, आंगनबाड़ी केंद्र और पशु चिकित्सालय परिसर में सफाई अभियान चलाया गया।

भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ. चंद्रभूषण ठाकुर ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन के लिए बहुत जरूरी है। अगर हम अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखें, तो हम कई बीमारियों से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपनाने से हमारा जीवन स्वस्थ और सुखी होता है।

स्थानीय मुखिया पार्वती हेम्ब्रम ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने स्वच्छता के लिए कई अभियान चलाए हैं और हमें भी इसमें सहयोग करना चाहिए ताकि हम अपने गांव, समाज और देश को स्वच्छ बना सकें। उन्होंने कहा कि यह अभियान 02 अक्टूबर तक चलाया जाएगा और इसका समापन महात्मा गांधी जयंती के दिन होगा।

गगन तारा फाउंडेशन के गणेश कुमार मंडल ने कहा कि इस अभियान के तहत विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए नियमित रूप से सफाई अभियान चलाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत मिशन के 10 वर्ष पूरा होने पर संगठन की ओर से लिये गये निर्णय के आलोक में डंडखोरा प्रखंड में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सह कदवा कदवा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे डॉ चंद्रभूषण ठाकुर, स्थानीय मुखिया पार्वती हेम्ब्रम, पैक्स अध्यक्ष हीरा लाल साह, प्रभारी सरपंच कमल कुमार विश्वास, पूर्व उप सरपंच बृजेश कुमार सुमन, भाजपा उपाध्यक्ष हरिमोहन सिंह, वार्ड सदस्य भीम बास्की सहित कई लोग मौजूद थे।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top