Uttrakhand

ग्राहक की रकम को धोखाधडी़ कर दूसरे के खाते में किया ट्रांसफर, मुकदमा दर्ज

हरिद्वार, 29 सितंबर (Udaipur Kiran) । लक्सर में एक बैंक के शाखा प्रबंधक और कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आराेप है कि उन्हाेंने धोखाधड़ी कर ग्राहक की रकम को दूसरे के खाते में ट्रांसफर किया है, जिस पर पुलिस ने बैंक कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक लक्सर कोतवाली क्षेत्र के बहादरपुर गांव के ताहिर हसन का लक्सर में एक बैंक की शाखा में खाता है। जुलाई 2023 में उसने क्रेडिट कार्ड पर 1.25 लाख रुपए लोन लिया। आरोप है कि लोन का पैसा खाते में आने के 10 दिन के भीतर बैंक के शाखा प्रबंधक और एक कर्मचारी ने मिलीभगत कर 79,757 रुपए अन्य खातों में ट्रांसफर कर दिए। उसको इसका पता ना लगे, इसके लिए ट्रांजेक्शन से पहले उसके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर आने वाले लेनदेन के मैसेज की सुविधा बंद की गई।

बाद में जरूरत पड़ने पर जब वह पैसे निकालने बैंक पहुंचा, तब मामले की जानकारी हुई। उसने मामले को लेकर लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, जिस पर पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली। पीड़ित ग्रामीण के प्रार्थना पत्र सुनवाई के बाद न्यायालय ने मामले मे मुकदमा दर्ज किए जाने की आदेश लक्सर कोतवाली पुलिस को दिए हैं। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top