WORLD

ईरान के सर्वोच्च नेता को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई

दुबई, 28 सितंबर (Udaipur Kiran) । इजराइली सेना की ओर से हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्ला के मौत की पुष्टि के बाद मध्य पूर्व में हालात तेजी से बदल रहे हैं। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई को देश के अंदर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इजराइली सेना द्वारा हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराने का दावा करने के बाद से मध्य पूर्व में तनाव तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई को किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। सुरक्षित स्थान से ही खामेनेई ने मुस्लिमों से आह्वान करते हुए संदेश भी जारी किया है।

एजेंसी के अनुसार, ईरान के सर्वोच्च नेता ने मुस्लिमों से आह्वान करते हुए कहा है कि वे लेबनान के लोगों और गर्वित हिजबुल्लाह के साथ हर संभव तरीके से खड़े हों और इजराइल के दुष्ट शासन का सामना करने में उनकी सहायता करें। खामेनेई ने एक बयान में कहा कि इस क्षेत्र का भाग्य प्रतिरोध की ताकतों द्वारा निर्धारित किया जाएगा, जिसमें हिजबुल्लाह सबसे आगे होगा।

सूत्रों के मुताबिक इजराइल द्वारा ईरान समर्थित लेबनानी समूह हिजबुल्लाह के प्रमुख को मारने के एक दिन बाद, बेरूत पर हमले में नया टैब खोला गया है। ईरान के शीर्ष निर्णय-निर्माता को सुरक्षित रखने का कदम ईरानी अधिकारियों की घबराहट का नवीनतम प्रदर्शन है क्योंकि इज़राइल ने क्षेत्र में ईरान के सबसे अच्छे सशस्त्र और सबसे सुसज्जित सहयोगी हिजबुल्लाह पर विनाशकारी हमलों की एक श्रृंखला शुरू की है।

————

(Udaipur Kiran) / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top