Jammu & Kashmir

सत्ता में आने पर दरबार मूव को बहाल करेंगे: कर्रा

सत्ता में आने पर दरबार मूव को बहाल करेंगे: कर्रा

जम्मू, 28 सितंबर (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा ने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर के सत्ता में आती है तो वह ऐतिहासिक दरबार मूव परंपरा को बहाल करेंगे। कर्रा बाहू निर्वाचन क्षेत्र में टोनी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा दरबार मूव एक सदी से भी अधिक समय से जम्मू-कश्मीर में एकता और समान विकास का प्रतीक रहा है। इसके निलंबन से जम्मू की अर्थव्यवस्था, खासकर छोटे व्यापारियों, होटल व्यवसायियों और स्थानीय व्यवसायों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। अगर हम सत्ता में आते हैं तो हम आर्थिक अवसरों को पुनर्जीवित करने और जम्मू-कश्मीर क्षेत्रों के बीच बढ़ती खाई को पाटने के लिए इस प्रथा को तत्काल बहाल करेंगे।

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों से टोनी के पीछे एकजुट होने का आग्रह किया। उन्होंने टोनी की बाहु निर्वाचन क्षेत्र के सामने आने वाले ज्वलंत मुद्दों को संबोधित करने के लिए उनके समर्पण और दृढ़ संकल्प की सराहना की और कहा कि टोनी की जीत क्षेत्र में विकास और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत होगी। एक बैठक को संबोधित करते हुए, टोनी ने कर्रा की भावनाओं को दोहराया और निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना दृष्टिकोण रखा। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए अथक प्रयास करने की कसम खाई, बुनियादी ढांचे के उन्नयन, स्वच्छ पेयजल तक पहुंच और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार पर जोर दिया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने जोर देकर कहा कि बेरोजगारी और पिछड़ापन युवा पीढ़ी के बीच निराशा का मूल कारण रहा है, और वादा किया कि उनका कार्यकाल कौशल विकास कार्यक्रमों और कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के माध्यम से रोजगार पैदा करने पर केंद्रित होगा। टोनी ने जम्मू और कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि राज्य का दर्जा हटाने से लोग राजनीतिक और आर्थिक रूप से वंचित हो गए हैं।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top