Uttar Pradesh

‘कजरी’ महोत्सव में दिग्गज कलाकारों की प्रस्तुति होगी, पौधरोपण भी हाेगा

‘‘कजरी’’ महोत्सव को लेकर महापौर,भाजपा महानगर अध्यक्ष की प्रेसवार्ता

—नगर निगम के साथ व्यापार संगठन भी सहयोगी भूमिका में रहेंगे

वाराणसी, 28 दिसम्बर (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रविवार को ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान में वृहद पौधारोपण के साथ कजरी महोत्सव का भी आयोजन किया गया है। सिगरा स्थित रूद्राक्ष कन्वेशन सेन्टर में आयोजित ‘कजरी’ महोत्सव में प्रदेश की दिग्गज कजरी गायिका अपनी प्रस्तुति देगी। शनिवार को रूद्राक्ष कन्वेन्शन सेन्टर में आयोजित पत्रकार वार्ता में महापौर अशोक तिवारी और भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय ने ये जानकारी संयुक्त रूप से दी।

महापौर ने बताया कि कजरी महोत्सव में कजरी गायिका पद्मश्री उर्मिला श्रीवास्तव की विशेष प्रस्तुति होगी। अन्य कलाकारों में सुचारिता गुप्ता, वाराणसी,कोलकाता की मनाली बोस भी कजरी प्रस्तुत करेंगी। उन्होंने बताया कि कजरी का आयोजन नगर के व्यापार संगठनों के सहयोग से होगा। इस कार्यक्रम में नगर निगम सहयोगी भूमिका में है। महापौर ने बताया कि वाराणसी के व्यापार संगठन शहर को समय-समय पर सजाने संवारने में अपना पूरा सहयोग देते है। वाराणसी नगर निगम भी सभी को साथ लेकर शहर के विकास पर ध्यान दे रहा है। वार्ता में व्यापार संगठन के पदाधिकारी जयशंकर शर्मा ने बताया कि कजरी महोत्सव में मुख्य रूप से आई0आई0ए0 महानगर उद्योग समिति, मारवाड़ी समाज, काशी, वाराणसी बिल्डर्स एण्ड डेवलपर्स एसोशियेशन, श्री खाटू जी होल सेल बाजार, सुविधा साड़ी, उत्तर प्रदेश व्यापार विकास महासभा, टूरिस्ट वेलफेयर एसोशियेसन आदि संगठनों का सहयोग मिल रहा है।

महापौर ने बताया कि ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत पूरे नगर में वृक्षारोपण कराया जायेगा, जिसमें गड्ढा खोदने, पेड़ एवं ट्री-गार्ड नगर निगम निःशुल्क दे रहा है। उन्होंने बताया कि लगाये जाने वाले पौधे की सुरक्षा के लिए ट्रीगार्ड पर सम्बन्धित देख-रेख करने वाले व्यक्ति का नाम, उनका मोबाईल नम्बर, वृक्ष का नाम अंकित किया जायेगा, जिससे वे उसकी सुरक्षा करें। महापौर ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी संगठन भी वृक्षारोपण कार्यक्रम में सहयोग दे रहा है। शिवपुर स्टेडियम,सेन्ट्रल जेल रोड, फुलवरिया फ्लाई ओवर के पास वृक्षारोपण किया जायेगा। इस अभियान में भाजपा मण्डल अध्यक्ष, क्षेत्रीय पार्षद एवं पदाधिकारी सभी स्थानों पर मौजूद रहेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी

Most Popular

To Top