Gujarat

राजकोट के जसदण में आंख के ऑपरेशन के बाद 10 मरीजों की रोशनी धुंधली, अस्पताल सील

राजकोट जिले की जसदण तहसील के वीरनगर गांव स्थित शिवानंद मिशन ट्रस्ट हॉस्पिटल, जहां मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद 10 मरीजों की आंखों की रोशनी धुंधली हो गई।
गांधीनगर और राजकोट स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से शिवानंद मिशन ट्रस्ट हॉस्पिटल का ऑपरेशन सील कर दिया गया।

अहमदाबाद, 28 सितंबर (Udaipur Kiran) । राजकोट जिले की जसदण तहसील के वीरनगर गांव स्थित शिवानंद मिशन ट्रस्ट के हॉस्पिटल में आंख के ऑपरेशन के बाद 10 मरीजों की रोशनी धुंधली होने की शिकायत पर प्रशासन ने हॉस्पिटल सील कर दिया है।

जानकारी के अनुसार शिवानंद मिशन हॉस्पिटल वर्ष 1956 से कार्यरत है, जहां सेवा भावना से बगैर कोई शुल्क लिए इलाज किया जाता है। इस अस्पताल में 23 सितंबर को 30 से 32 मरीजों के आंख का ऑपरेशन किया गया था। जिन मरीजों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया था। उनमें से 9 मरीजों के आंख में इन्फेक्शन होने से दुष्प्रभाव हुआ और उनकी आंख की रोशनी धुंधली होती चली गई। इसके बाद सभी को राजकोट के एक निजी हॉस्पिटल में रेफर किया गया। इन मरीजों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है। एक अन्य मरीज की हालत बिगड़ने पर उसे पहले राजकोट और बाद में अहमदाबाद रेफर किया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर गांधीनगर स्थित स्वास्थ्य विभाग की टीम भी सक्रिय हो गई। गांधीनगर की टीम ने राजकोट स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर शिवानंद मिशन ट्रस्ट हॉस्पिटल में जाकर जांच की। हाल हॉस्पिटल का ऑपरेशन थिएटर सील कर सैम्पल एकत्रित किया गया है। हॉस्पिटल के एक डॉक्टर सी एल वर्मा ने बताया कि 23 सितम्बर को 32 मरीजों की आंख का ऑपरेशन किया गया था। इसके बाद 10 मरीजों को इंफेक्शन होने से उनकी आंख में सूजन, लालिमा समेत धुंधला दिखाई देने की शिकायत हुई थी। मामले में सैम्पल लेकर राजकोट लेबोरेटरी में जांच के लिए भेजा गया है। मरीजों में संक्रमण लगने की गहराई से जांच की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय

Most Popular

To Top