Madhya Pradesh

जीवन में परोपकार और सेवा के काम करते रहे : राज्यमंत्री कृष्णा गौर

स्वास्थ्य शिविर में राज्यमंत्री कृष्णा गौर

– भोपाल के राजीव नगर में रक्तदान शिविर आयोजित

भोपाल, 28 सितंबर (Udaipur Kiran) । पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृष्णा गौर ने कहा कि जब किसी की जिंदगी बचती है तो उस व्यक्ति को भी पूरे परिवार की दुआएं मिलती है। सही अर्थों में मेरे जन्मदिन के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के माध्यम से जन्मदिन को सफल और सार्थक कर दिया, जितने लोग रक्तदान करेंगे, वह किसी की जिंदगी बचाने का काम करेंगे। इस तरह के आयोजन स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ आने वाली पीढ़ी को भी परोपकार के कार्य से जोड़ती हैं। जीवन में जितना हम मदद करेंगे, जितना परोपकार करेंगे उतना हम प्रभु के आशीर्वाद पाने के हकदार भी होंगे, इसलिए हम अपने जीवन में लगातार परोपकार और सेवा के काम करते रहे।

राज्यमंत्री कृष्णा गौर शनिवार को भोपाल के राजीव नगर स्थित प्राइम-वे हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित रक्तदान शिविर कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि शिविर में नेत्र परीक्षण, रक्तदान शिविर, दंत परीक्षण, नियमित परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय विवेकानंद शाखा और सेवा सदन आई हॉस्पिटल की मदद से आयोजित किया गया। इस मौके पर स्थानीय पार्षद ममता विश्वकर्मा, पार्षद छाया ठाकुर, प्रदीप लोधी, स्कूल की प्राचार्य सुनीता मंडलोई और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे। मंत्री कृष्णा गौर ने डॉक्टरों की टीम और रक्तदान करने वालों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया, साथ ही बच्चों को फल वितरित किए।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top