Haryana

यमुनानगर: कांग्रेस पूरा करती है अपने घोषणा पत्र के वादे:सुरेंद्र राजपूत

सुरेन्द्र राजपूत

यमुनानगर, 28 सितंबर (Udaipur Kiran) । विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत यमुनानगर पहुंचे और निजी होटल में पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर एक पत्रकार वार्ता की। शनिवार को पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कांग्रेस के द्वारा आज जारी किए गए घोषणा पत्र के द्वारा कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा की जनता के लोगों के जनहित में जो घोषणाएं की है वह जमीनी स्तर पर हम पूरी करेंगे।

उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र के अनुसार बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांगो को 6000 रूपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी।

महिला को खाते में हर महीने 2000 रूपये आएंगे वहीं 500 रूपये का रसोई गैस सिलेंडर भी उन्हें दिया जाएगा। इसके अलावा गरीबों को 100-100 गज के प्लाट दिए जाएंगे व निर्माण के लिए उन्हें साढे तीन लाख रुपये भी दिए जाएंगे। किसानों को एमएसपी का कानून दिया जाएगा और पोर्टल से हो रही परेशानी से जनता को निजात दिलाई जाएगी। बेरोजगार युवाओं के लिए दो लाख नौकरियां दी जाएंगी।

वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी युवाओं में बढ़ता नशा, महिला पहलवानों और किसानों पर अत्याचार और लाचार कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने केवल सरकारी संपत्तियों को अडानी, अंबानी को बेचने का काम किया। जब 2014 से पहले हमारी सरकार में 56 रूपये का एक डॉलर दाम था। वही आज यह बढ़कर 84 रुपये प्रति डॉलर हो गया है। जबकि प्रधानमंत्री मोदी बड़ी-बड़ी बात किया करते थे।उन्होंने कहा कि वही प्रदेश की बात करें तो प्रदेश का बजट तो एक लाख 80 हजार करोड़ रूपये है और कर्ज दस सालों में बढ़कर चार लाख करोड़ रूपये से अधिक बढ़ गया है।

उन्होंने अवैध खनन को लेकर जगाधरी भाजपा प्रत्याशी एवम पूर्व कैबिनेट मंत्री कंवर पाल पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के अंदर किसी प्रकार का कोई मनभेद नही है, मतभेद तो हो सकता है। सभी वरिष्ठ नेता पार्टी प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

(Udaipur Kiran) / अवतार सिंह चुग

Most Popular

To Top