Delhi

जान गंवाने वाले 5 कोरोना योद्धा परिवारों को 1-1 करोड़ की सम्मान राशि देगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली, 28 सितंबर (Udaipur Kiran) । कोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले 5 कोरोना योद्धा के परिवारों को दिल्ली सरकार 1-1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी। मुख्यमंत्री ने इसकी मंजूरी दी है।

मुख्यमंत्री आतिशी ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना योद्धाओं ने महामारी के दौरान जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा करने का काम किया और अपने जीवन का बलिदान दिया। दिल्ली सरकार इनके जज़्बे को सलाम करती है। बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिवार के नुकसान की पूर्ति नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया ज़रूर मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार अबतक 92 योद्धाओं के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की सहायता सम्मान राशि दे चुकी है।

अब इनको मिलेगी सम्मान राशि

-संजय मनचंदा, फार्मासिस्ट एसडीएमसी- संजय मनचंदा कोरोना के दौरान पेशेंट केयर फैसिलिटी में बतौर फार्मासिस्ट तैनात थे। साथ ही वो आशा वर्कर्स व एएनएम के साथ कंटेनमेंट जोन में भी विजिट करते थे। ड्यूटी के दौरान ही वो कोरोना संक्रमित हुए और कुछ दिनों बाद उनका देहांत हो गया।

-रवि कुमार सिंह, जूनियर असिस्टेंट, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज- रवि कुमार सिंह मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में बतौर जूनियर असिस्टेंट तैनात थे। यहां ड्यूटी पर रहते हुए वे कोरोना संक्रमित हुए और उनका देहांत हो गया। दिल्ली सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की घोषणा की है।

-वीरेंद्र कुमार, सफाई कर्मचारी-वीरेंद्र कुमार कोरोना के दौरान एक हंगर रिलीफ सेंटर में साफ़-सफ़ाई का काम देखते थे। ड्यूटी के दौरान वो कोरोना संक्रमित हुए और कुछ समय बाद उनका देहांत हो गया। दिल्ली सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की घोषणा की है।

-भवानी चंद्र, एएसआई, दिल्ली पुलिस- भवानी चंद्र, कोरोना में लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात थे। ड्यूटी पर रहते हुए वे कोरोना संक्रमित हुए और उनका देहांत हो गया। दिल्ली सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की घोषणा की है।

-मो. यासिन, प्राइमरी टीचर, एमसीडी- कोरोना के दौरान मो. यासीन राशन डिस्ट्रीब्यूशन की ड्यूटी पर तैनात थे। इसी दौरान वे कोरोना संक्रमित हुए और कुछ समय बाद उनका देहांत हो गया। दिल्ली सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की है।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top