Bihar

कोसी नदी के संभावित बाढ की सूचना वाले इलाकों में अभियंताओं ने किया कैंप

मधुबनी, 28 सितम्बर (Udaipur Kiran) । बिहार के मधुबनी में शनिवार करीब एक बजे रात रात्रि में कोसी नदी के संभावित बाढ की सूचना वाले इलाकों में अभियंताओं ने कैंप किया।

डीएम ने अभियंत्रण विभाग को सचेत रहकर मुस्तैदी का निर्देश दिया। कोसी बेसिन के इलाकों में भारी बारिश, जलस्तर में तेजी से हो रही बढ़ोतरी की सूचना पर अरविन्द कुमार वर्मा ने रेड एलर्ट किया। जिला प्रशासन द्वारा कोसी बेसिन के आसपास बसे निजी घर बनाकर रह रहे निवासियों को सचेत किया गया।

प्रशासनिक सूू्त्रानुसार किसी भी आपदा स्थिति में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06276-222576 या आपदा प्रबंधन के हेल्पलाइन नंबर: 0612-2294204 व टोल फ्री नंबर 1070 पर तत्काल संपर्क करने का निर्देश सार्वजनिक की गई। डीपीआरओ परिमल बाबू हि.स से बातचीत में बताया कि डीएम के सख्त निर्देश पर कोसी विभागीय अभियंत्रण विभाग को रतजग्गा कर नदी के आसपास कैंप करने का निर्देश है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा फ्लैश फ्लड की चेतावनी व पूर्वानुमान के उपरांत जिला प्रशासन पूरी तरह से व्यवस्थित इन्तजाम के साथ अलर्ट मोड में बताया। डीएम अरविंद कुमार वर्मा के निर्देश के आलोक में सभी संबंधित अअधिकारी व अभियंता तटबंधों की लगातार निगरानी कर रहे हैं। डीपीआरओ के मुताबिक अभियंत्रण विभाग स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

कोसी बेसिन के इलाकों में भारी बारिश होने से जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी होने की खबर है। जिला प्रशासन द्वारा जिले के संभावित बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो के आसपास बसे निवासियों को सचेत किया जा रहा है। कोसी परियोजना के अभियंत्रण विभाग कैंप कर रहा।

—————

(Udaipur Kiran) / लम्बोदर झा

Most Popular

To Top