Uttrakhand

आय से अधिक संपत्ति मामले में ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार

 (Udaipur Kiran) ।

– आमदनी डेढ़ करोड़, खर्चा किया छह करोड़ 23 लाख

– पत्नी के नाम पर खरीदे जमीन और गाड़ी

हरिद्वार, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले में लक्सर ब्लॉक के एक ग्राम विकास अधिकारी को विजिलेंस विभाग नेे गिरफ्तार किया है।

थाना सतर्कता अधिष्ठान देहरादून में पंजीकृत मुकदमे की विवेचना में आरोपित ग्राम विकास अधिकारी रामपाल ब्लॉक लक्सर जिला हरिद्वार से पूछताछ की गई। रामपाल की एक जनवरी 2007 से 31 दिसंबर 2018 तक वैध स्रोतों से अर्जित कुल आय 1,50,52,159 (एक करोड़ पचास लाख बावन हजार एक सौ उनसठ रुपये) व कुल व्यय 6,23,32,159 (छह करोड़ तेईस लाख बत्तीस हजार एक सौ उनसठ रुपये) प्राप्त हुए हैं, जो कुल आय से 4,72,80,000 (चार करोड़ बहत्तर लाख अस्सी हजार रुपये) अधिक पाया गया। व्यय-आय के सापेक्ष 314 प्रतिशत अधिक है। इसके अलावा आय को लेकर रामपाल संतोषजनक तथ्य नहीं दे सका। निदेशक सतर्कता वी मुरुगेशन ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त की पत्नी पूनम सिंह के नाम पर जनपद हरिद्वार में विभिन्न स्थानों पर सात भू-खंड, गाजियाबाद में एक डुप्लेंक्स बिल्डिंग व एक भू-खंड, बुलंदशहर में एक भू-खंड, एक मर्सडीज कार (मूल्य 50 लाख), एक हुंडई कार (मूल्य 24 लाख) तथा तीन दो पहिया वाहन (दो एक्टिवा व एक बुलेट) पाए गए।

विवेचना व तथ्यों के आधार पर शासन की ओर से आरोपित रामपाल के विरुद्ध न्यायालय में अभियोजन चलाए जाने की अनुमति मिलने के बाद शुक्रवार को उसे हिरासत में ले लिया गया। निदेशक सतर्कता डा. वी. मुरूगेसन ने इस मामले में सम्मिलित सतर्कता अधिष्ठान की टीम को नकद पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की है।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top