Assam

कसुतली में फिर 192 घरों को तोड़ा गया

कसुतली में फिर 192 घरों को तोड़ा गया
कसुतली में फिर 192 घरों को तोड़ा गया

गुवाहाटी, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । संदिग्ध नागरिकों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा पिछले कई दिनों से राजधानी गुवाहाटी के सोनापुर राजस्व चक्र कार्यालय अंतर्गत कसुतली और सोनापुर पथार इलाके में अभियान चलाया जा रहा था। अभियान के दौरान एक और जहां एक सौकड़ों घरों को तोड़ा गया, वहीं अवैध रूप से जमीन कब्जा कर खेती की जा रही जमीनों पर भी जिला प्रशासन द्वारा ट्रैक्टर चला दिया था।

शुक्रवार की सुबह सोनापुर के कसुतली के सरकारी भूमि, संरक्षित चारागाह, जनजातियों के लिए संरक्षित भूमि पर अतिक्रमा हटाओ अभियान चलाने के लिए पुलिस की एक बड़ी टीम अर्धसैनिक बलों के साथ पहुंची। तीसरे चरण के चौथे दिन अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान जहां 192 घरों को जिला प्रशासन द्वारा जेसीबी लगाकर तोड़ा गया। वहीं 130 बीघा 1 कट्ठा 4 लेसा जमीन भी खाली कराया गया।

ज्ञात हो कि बीते 12 सितंबर को अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस बल पर संदिग्ध नागरिकों द्वारा हमले किए जाने के बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलानी पड़ी थी। जिसमें दो संदिग्ध नागरिकों की मौत हुई थी। जबकि, संदिग्ध नागरिकों द्वारा लाठी डंडों से किए गए हमले में 23 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए थे। जिसको देखते अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई थी।

(Udaipur Kiran) / असरार अंसारी

Most Popular

To Top