Jammu & Kashmir

योगी ने नगरी में विजय संकल्प सभा में भाग लेकर भाजपा के पक्ष में वोट डालने की अपील की

Yogi appealed to vote in favor of BJP by participating in Vijay Sankalp Sabha

कठुआ, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । कठुआ के एएसी सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ भारत भूषण के समर्थन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरी क्षेत्र में विजय संकल्प सभा में भाग लेकर जनता को संबोधित किया। इस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक के रूप में कठुआ विधानसभा क्षेत्र की एससी सीट के प्रचार के लिए नगरी पहुंचे जहां पर उन्होंने माता वैष्णो देवी, सुकराला माता, बाला सुंदरी माता के जयकारे लगाकर अपने भाषण की शुरुआत की। इससे पहले उन्होंने संकल्प पत्र के आधार पर दी जाने वाली सुविधाओं से जनता को अवगत करवाया और कठुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ भारत भूषण के पक्ष में वोट डालने की अपील की। इसी बीच एनसी कांग्रेस गठबंधन पर खूब बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू कश्मीर में भ्रष्टाचार और आंतकवाद को बढ़ावा दिया, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में अब टेररिस्ट नहीं बल्कि टूरिज्म हब बन गई है, जिसमें युवाओं को रोजगार मिला है। आज यहां पर लाखों की संख्या में टूरिस्ट आ रहा है विदेश के भी कई प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर का चुनाव देखने आ रहे हैं। पाकिस्तान पर वार करते हुए योगी ने कहा कि आज पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर जगह-जगह भीख मांग रहा है।

योगी ने कहा कि कांग्रेस एनसी पीडीपी कहती है कि अगर सत्ता में आए तो 370 और 35ए को फिर से बहाल करेंगे। 370 को बहाल करने का मतलब जम्मू कश्मीर को फिर से आंतकवाद की भट्टी में झोंकना। उन्होंने कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में 80 करोड़ जनता फ्री राशन की सुविधा ले रही है। इसी प्रकार 60 करोड़ के करीब जनता आयुष्मान कार्ड का लाभ ले रही है, 12 करोड़ गरीबों के घरों में शौचालय बनाए गए हैं, किसानों को किसान निधि का सम्मान दिया जा रहा है, इसी के साथ-साथ 4 करोड़ गरीबों के आवास बनाए गए हैं, 10 करोड़ के करीब उज्ज्वला योजना के कनेक्शन गरीब लोगों के घरों में पहुंचे हैं, सबका साथ सबका विश्वास के साथ-साथ मोदी जी ने सबको सुरक्षा भी प्रदान की है। उन्होंने पाकिस्तान को ललकारते हुए कहा कि अगर कोई हिंदुस्तान में आंतकवाद की नर्सरी पैदा करने का प्रयास करेगा उसके लिए सिर्फ दो टूक जवाब रहेगा, ना तो उसे 2 गज कपड़ा कफन के रूप में मिलेगा और ना ही दो फीट की जमीन दफन के लिए मिलेगी। पहीं अंत में उन्होंने ने भाजपा के पक्ष में वोट डालने की अपील की।

—————

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया

Most Popular

To Top