Uttrakhand

डीजीएमएस आर्मी ने एमएच देहरादून में ईआईसी का किया उद्घाटन

सैन्य अस्पताल देहरादून में नव स्थापित अर्ली इंटरवेंशन सेंटर (प्रारंभिक हस्तक्षेप केंद्र-ईआईसी) का उद्घाटन करतीं डीजीएमएस (आर्मी) लेफ्टिनेंट जनरल साधना सक्सेना नायर वीएसएम।

देहरादून, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । डीजीएमएस (आर्मी) लेफ्टिनेंट जनरल साधना सक्सेना नायर वीएसएम ने शुक्रवार को सैन्य अस्पताल (एमएच) देहरादून का दौरा किया। साथ ही अस्पताल के समग्र कामकाज की समीक्षा की और चिकित्सा सेवाओं की गुणवत्ता का मूल्यांकन किया। इस दौरान उन्होंने सैन्य अस्पताल के विभिन्न विभागों में किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों को भी देखा।

डीजीएमएस (आर्मी) ने सैन्य अस्पताल देहरादून में नव स्थापित अर्ली इंटरवेंशन सेंटर (प्रारंभिक हस्तक्षेप केंद्र-ईआईसी) का उद्घाटन किया। सेंटर का उद्देश्य विकासात्मक देरी और विशेष जरूरतों वाले बच्चों को समय पर चिकित्सा देखभाल प्रदान करना है। शीघ्र चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता वाले परिवारों और बच्चों को विशेष देखभाल व सहायता प्रदान करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण पहल है। इससे अस्पताल की क्षमता में वृद्धि होगी।

जनरल ऑफिसर ने अस्पताल के प्रमुख विभागों की भी समीक्षा की, जिनमें मेडिसिन, सर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स, स्त्री रोग, प्रसूति रोग, बाल रोग, आपातकालीन और क्रिटिकल केयर सेवाएं शामिल हैं। निरीक्षण में अस्पताल की तैयारियों, सेवारत और अनुभवी ग्राहकों के इलाज के दौरान देखभाल के मानकों, सॉफ्ट स्किल्स और मेडिकल प्रोटोकॉल के पालन पर ध्यान केंद्रित किया गया। इस दौरे से एमएच देहरादून के सैनिकों और सहायक कर्मचारियों का मनोबल भी बढ़ा।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top