Madhya Pradesh

प्रदेश में महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म की घटना पर कमलनाथ ने जताई चिंता, कहा- अपराधियाें में कानून का भय बिलकुल खत्म

भाेपाल, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध की घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रदेश में अपराधियाें काे कानून का भय पूरी तरह से खत्म हाे गया है। इसके साथ ही उन्हाेंने स्कूलों में विशेष कैंप लगाकर बेटियों को सजग और सतर्क होने का प्रशिक्षण देने की बात कही है।

कमलनाथ ने शुक्रवार काे साेशल मीडिया एक्स पर पाेस्ट करते हुए लिखा प्रदेश में हर रोज़ सामने आ रही महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म की घटनाएँ अत्यंत निंदनीय हैं। छोटी-छोटी बच्चियों के साथ हो रहे कुकृत्य के समाचार अख़बारों में पढ़कर सिर शर्म से झुक जाता है। प्रदेश का कोई इलाक़ा ऐसा नहीं है जहाँ बेटियां और महिलाएँ ख़ुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। इससे भी बड़ा दुर्भाग्य यह है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव @DrMohanYadav51 और उनकी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई भी क़दम उठाने का इरादा नहीं रखती।

कमलनाथ ने आगे कहा कि असली क़ानून व्यवस्था वह होती है जिसके डर से असामाजिक तत्व इस तरह की घटनाएँ अंजाम देने से डरें, लेकिन प्रदेश में क़ानून व्यवस्था का भय बिलकुल ख़त्म होता जा रहा है। मैं मुख्यमंत्री से माँग करता हूँ कि इस संबंध में उच्च स्तरीय टास्कफोर्स का गठन किया जाए, सभी संबंधित पुलिसकर्मियों को महिला अपराधों से निपटने की विशेष ट्रेनिंग दी जाए और स्कूलों में विशेष कैंप लगाकर बेटियों को अपनी सुरक्षा के उपाय के बारे में सजग और सतर्क होने का प्रशिक्षण दिया जाए।

———

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top