HimachalPradesh

जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों ने लंबित डीपीसी जल्द करने की उठाई मांग

मंडी, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश जल शक्ति विभाग अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने पदोन्नति के लिए लंबित डीपीसी जल्द करने की मांग उठाई है।

हिमाचल प्रदेश जलशक्ति विभाग अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला मंडी अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष व जलशक्ति विभाग कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष एल ड़ी चौहान ने की अध्यक्षता में हुई बैठक में अन्य मांगों को भी उठाया गया तथा इसका प्रस्ताव सरकार को भेजा गया।

इस बैठक में जलशक्ति विभाग एनजीओ के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरदेव सिंह, राज्य संयुक्त सचिव श्याम वर्मा एवं मंडी कार्यकारिणी के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। विभिन्न श्रेणियों के समस्त मंडलों से लगभग 60 कर्मचारियों ने बैठक में हिस्सा लिया तथा अपनी मांगों को महासंघ के समक्ष रखा। बैठक में प्रमुखतः लंबित पदोन्नति हेतु जल्द डीपीसी करवाना, पैरा स्टाफ के लिए सशक्त नियमितीकरण की पॉलिसी लागू करवाना, जल शक्ति विभाग के चीफ आफिस कार्यालय, प्रोजेक्ट कार्यालय भवन का निर्माण कार्य मंडी बस स्टैंड भवन में या जेल रोड के साथ जमीन को अधिकृत करके तुरंत शुरू करना, सभी रिक्त पदों को भरे जाने बारे रिक्वायरमेंट उच्च कार्यालय को भिजवाना, सभी विश्राम गृहों में तैनात बेलदारों को कुक या सहायक कुक बनाना, फील्ड स्टाफ के कर्मियों को सुरक्षा प्रदान करना क्योंकि कई बार फील्ड में लोग मारपीट तक करते है, जैसी मांगे है।

महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मंडी जिला के कर्मचारियों की एकजुटता व महासंघ महासंघ पर सशक्त विश्वास को देखते हुए एक मांग पत्र तैयार कर दिया गया है जिसे मंडी जोन के चीफ इंजीनियर को सौंप दिया जाएगा तथा बैठक करके तुरंत कार्यवाही की मांग भी रखी जायेगी, क्योंकि महासंघ को विभागाध्यक्ष की तरफ से पहले ही जेसीसी बैठक करके मान्यता दे दी गयी है।

—————

(Udaipur Kiran) / मुरारी शर्मा

Most Popular

To Top