Uttar Pradesh

वीर सैनिक जैराम धोबी की स्मृति में निर्मित स्मृति द्वार का लोकार्पण

वीर सैनिक जैराम धोबी की स्मृति में निर्मित स्मृति द्वार का किया लोकार्पण
वीर सैनिक जैराम धोबी की स्मृति में निर्मित स्मृति द्वार का किया लोकार्पण

हरदोई, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । वर्ष 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान अपना जीवन बलिदान करने वाले अमर शहीद जैराम धोबी की स्मृति में बने द्वार का शुक्रवार को लोकार्पण किया गया।

ग्राम म्योरा बिलग्राम निवासी अमर शहीद वीर सैनिक जैराम धोबी की स्मृति में उनके पुत्र जगतराम ने स्मृति द्वार बनवाया है, जिसका लोकार्पण जिला पंचायत हरदोई के अध्यक्ष प्रेमावती व भाजपा अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री पीके वर्मा ने किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष प्रेमावती ने अमर शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि हमारे देश की स्वतंत्रता और सम्मान के लिए अपना जीवन न्योछावर करने वाले अमर शहीद वीर जैराम को समर्पित इस स्मृति द्वार का लोकार्पण करना मेरे लिए अत्यंत गर्व की बात है। इस स्मृति द्वार के माध्यम से हम उनके संघर्ष और बलिदान को सदा याद रखेंगे और आने वाली पीढ़ियों को उनके आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे।

क्षेत्रीय महामंत्री पीके वर्मा ने वीर शहीद को नमन करते हुए कहा कि कर्तव्‍य पथ पर अपने प्राण न्‍यौछावर करने वाले अमर शहीद वीर जैराम की बहादुरी और बलिदान के अचल प्रतीक के रूप में स्थापित यह स्मृति द्वार न केवल अमर शहीद की पुण्य स्मृति को सदैव जीवित रखेगा,बल्कि स्थानीय लोगों के लिए कर्तव्य पालन का प्रेरणा स्रोत भी बनेगा। लोकार्पण समारोह में प्रमुख रुप से अमर शहीद पुत्र जगतराम एवं शिवपाल वर्मा, दिनेश वर्मा व डाल सिंह फ़ौजी सहित ग्राम व क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / अंबरीश कुमार सक्सेना

Most Popular

To Top