Uttrakhand

लूट की झूठी सूचना देना युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने किया चालान, मांगी माफी

तहकीकात करती पुलिस

– आरोपित ने अपने बहनोई से मकान बनाने के लिए पैसे लिये थे उधार

– माली हालत ठीक न होने से पैसों की व्यवस्था नहीं हो पाई तो किया गुमराह

हरिद्वार, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । लक्सर कोतवाली क्षेत्र के खेड़ी खुर्द निवासी एक युवक को पुलिस को लूट की झूठी सूचना देना भारी पड़ गया। पुलिस ने आरोपित को सबक सिखाते हुए उसका चालान कर दिया।

दरअसल, बीते रोज लक्सर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खेडी खुर्द निवासी प्रदीप सैनी पुत्र खड़क सिंह ने इमरजेंसी पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा घर में घुसकर 80 हजार नकदी व अन्य सामान लूट कर भाग जाने की सूचना दी। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचकर प्रभारी निरीक्षक एवं वरिष्ठ उप निरीक्षक लक्सर ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा कथित पीड़ित, अन्य परिजनों एवं आसपास के लोगों से पूछताछ की। पूछताछ में मामला संदिग्ध नजर आया।

पुनः पूछताछ करने पर सामने आया कि आरोपित ने अपने बहनोई से मकान बनाने के लिए पैसे उधार लिये थे जिन्हें आज वापस लौटाना था, लेकिन माली हालत ठीक न होने से पैसों की व्यवस्था नहीं हो पाई। ऐसे में कथित पीड़ित ने घर में चोरी होने की झूठी सूचना 112 पर देकर पुलिस व बहनोई को गुमराह करने का प्रयास किया।

झूठी सूचना का पता चलने पर पुलिस ने आरोपित प्रदीप के खिलाफ पुलिस एक्ट में कार्यवाही की। आरोपित ने लिखित रूप से अपनी गलती स्वीकारते हुए पुलिस से माफी मांगी।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top