Bihar

सशस्त्र सीमा बल की नई सीमा चौकी के लिए किया गया स्थल निरीक्षण

सशस्त्र सीमा बल की नई सीमा चौकी के लिए किया गया स्थल निरीक्षण

किशनगंज, 27 सितम्बर (Udaipur Kiran) ।सशस्त्र सीम बल (एसएसबी) 19वीं वाहिनी ठाकुरगंज के कार्य क्षेत्र में पड़ने वाले दल्लेगांव पंचायत में बल की नई बाह्य सीमा चौकी के लिए शुक्रवार को स्थल निरीक्षण करने के लिए एकेसी. सिंह, उप महानिरीक्षक, सीमान्त मुख्यालय, सशस्त्र सीमा बल, सिलीगुड़ी का आगमन हुआ।

उप महानिरीक्षक ने दल्लेगांव पंचायत में सशस्त्र सीमा बल की नई सीमा चौकी के लिए स्थल निरीक्षण किया और स्थानीय ग्रामीणों, स्कूली बच्चों और स्थानीय नेताओं के साथ बैठक कर विचार विमर्श किया। इस उपलक्ष्य में उनके द्वारा बताया गया कि यहां पर सीमा चौकी खुलने से भारत नेपाल की सुरक्षा और मजबूत होगी। यह सीमा चौकी सीमावर्ती क्षेत्रों में कानून व्यवस्था और सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण होगी इसके माध्यम से अवैध गतिविधियों, तस्करी और अनधिकृत आवागमन को रोका जा सकेगा।

उन्होंने समस्त स्थानीय ग्रामीणों को सीमा सुरक्षा में उनके योगदान के बारे में बताया और सीमा चौकी की स्थापना के बाद उनके जीवन पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभाव के बारे मे अवगत कराया। बैठक में स्कूली बच्चों को सुरक्षा और देशभक्ति के बारे में अवगत कराया गया, और बच्चों द्वारा अपने आकांक्षाओं के अनुरूप उनसे से सवाल जवाब भी किया गया। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सशस्त्र सीमा बल के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि वह अपनी तरफ से बल को अपना भरपूर सहयोग करेंगे।

उन्होंने ने समस्त उपस्थित स्थानीय जनता और स्कूली बच्चों का धन्यवाद किया और सीमा चौकी के जल्द निर्माण का आश्वासन दिया, जिससे क्षेत्र की सुरक्षा और विकास को बढ़ावा मिल सके। कार्यक्रम में एम. ब्रोजेन सिंह, उप कमांडेंट, जगजीत बहादुर जेगवार, उप कमांडेंट, निरीक्षक, मृत्युंजय उपाध्याय सहित बल के अन्य कार्मिक, शिक्षक गण मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top