Gujarat

आईआईएम अहमदाबाद के विद्यार्थी ने की आत्महत्या

आईआईएम अहमदाबाद

अहमदाबाद, 26 सितंबर (Udaipur Kiran) । आईआईएम अहमदाबाद की नई बिल्डिंग में एमबीए के एक विद्यार्थी ने गुरुवार दोपहर आत्महत्या कर ली। उसका शव कमरे में लटकता पाया गया। विद्यार्थी मूल निवासी तेलंगाना का है। स्थानीय पुलिस घटना की जांच-पड़ताल में जुटी है।

जानकारी के अनुसार आईआईएम अहमदाबाद के कैम्पस में विद्यार्थी अपने प्रोजेक्ट और अन्य कामों में व्यस्त थे। बारिश बंद होने के कारण कई कैम्पस के ग्राउंड में खेल रहे थे। इसी बीच हॉस्टल से विद्यार्थियों के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। यह सुनकर सभी विद्यार्थी हॉस्टल की ओर दौड़ पड़े। कमरे में विद्यार्थी का शव लटकता मिला। घटना की जानकारी हॉस्टल के रेक्टर और आईआईएम अहमदाबाद के संचालकों को दी गई। वस्त्रापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जांच में आत्महत्या करने वाले विद्यार्थी का नाम अक्षित भुखिया (23) और निवासी तेलंगाना का पता चला है। पढ़ने में अत्यंत मेधावी अक्षित आईआईएम में एमबीए कर रहा था। अक्षित पर आगामी दिनों में होने वाले एक विशेष इवेंट की सम्पूर्ण जिम्मेदारी थी।

वस्त्रापुर के इंचार्ज पीआई वीडी मोरी ने बताया कि दिन के 3.45 बजे के आसपास कंट्रोल रूम में आत्महत्या के संबंध में मैसेज आया था। इसके बाद पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। यहां विद्यार्थी का शव लटकता मिला। विद्यार्थी के रूम से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने मृत विद्यार्थी का मोबाइल और लैपटॉप कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

—————

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय

Most Popular

To Top