Bihar

प्रतिपक्ष के नेता को बोलने से परहेज करना चाहिए : मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल

मंत्री दिलीप जायसवाल

सहरसा, 26 सितम्बर (Udaipur Kiran) । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह बिहार सरकार के भूमि सुधार एवं राजस्व सह जिला प्रभारी मंत्री दिलीप कुमार जायसवाल ने गुरुवार को बीस सुत्री की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की।

इस दौरान मंत्री जायसवाल ने पिछली बैठक के दौरान दिए गए निर्देश पालन की समीक्षा किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में जिला शिक्षा पदाधिकारी को विभागीय कार्यों में सुधार लाने के निर्देश दिए गए हैं हालांकि मंत्री जी ने बताया कि विगत बैठक में दिए गए निर्देश के बाद विभागीय कार्य मे पहले से बहुत सुधार हुआ है।

जायसवाल ने कहा कि सदर अस्पताल में डॉक्टर को ऑपरेशन करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सदर अस्पताल में बहुत सारी एक्सपायर दावों को बाहर फेंकना पड़ता था लेकिन अब नजदीकी एक्सपायर होने वाली दावों को पहले रोगियों के बीच वितरित किए जाने तथा उपलब्ध दावों के सही रखरखाव के भी सिविल सर्जन को विशेष निर्देश दिए गए हैं। साथी अस्पताल भंडार में मौजूद एक्सपायरी दवाइयां को की नौबत ना आए।दवा एक्सपायर ना हो इसके लिए सही रख रखाव के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ क्षेत्र में नाव परिचालन को लेकर बेहतर नाव उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया गया ताकि किसी प्रकार की अनहोनी घटना ना हो।उन्होंने कहा कि इससे पूर्व गत बैठक में नौका परिचालन को लेकर गलत रिपोर्टिंग की गई थी। जिसमें जांच के बाद नाव परिचालन में अनियमिता की विरुद्ध कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने पूरब बाजार स्थित नहर के अतिक्रमण को भी मुक्त करने के लिए कर जिला प्रशासन से शीघ्र खाली करने का निर्देश दिया है। साथ ही पीएचईडी विभाग द्वारा जल नल योजना के लिए खोदे गए सड़क की मरम्मती किए जाने के निर्देश दिए। वहीं सड़क मरम्मती नहीं किए जाने पर ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सोनबरसा से सिमरी बख्तियारपुर तक जाने वाली सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा।इसके लिए यदि जमीन अधिग्रहण की भी आवश्यकता होगी उसके लिए तुरंत आदेश उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही सिमरी बख्तियारपुर में वर्षों से बन रहे जल मीनार को शीघ्र निर्माण करा कर एक महीने के भीतर घर-घर जल पहुंचाने का आदेश दिया गया। मंत्री श्री जयसवाल ने कहा कि नगर में विगत बैठक में हर घर जल नल योजना के अंतर्गत गलत रिपोर्ट करने के लिए संबंधित एजेंसी को फटकार भी लगाई।एक राजनीतिक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता को बोलने से परहेज करना चाहिए।अपने से बड़े लोगों पिता तुल्य बुजुर्ग के विरुद्ध शालीनतापूर्वक व्यवहार करना चाहिए। साथ ही इंडी गठबंधन में शामिल ममता बनर्जी के राज्य पश्चिम बंगाल में बिहारी को परीक्षा देने से रोकने तथा उनके साथ मारपीट किए जाने के मुद्दे पर विपक्षी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह लोग दुमूही बातें करते हैं। बिहारी के लिए बिहार हित के लिए अपने राजनीतिक हित की सोच को प्रकट करते हैं।यही कारण है कि बिहार छात्रों के साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए इंडी गठबंधन में शामिल नेताओं द्वारा बोलने से परहेज किया जा रहा है।

इस अवसर पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह विधायक डॉ आलोक रंजन, जिला भाजपा अध्यक्ष दिवाकर सिंह, निवर्तमान महिला प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती झा, नगर अध्यक्ष भैैरव झा, सिद्धार्थ सिंह सिद्धू,सुमित सिंहा,श्री कृष्ण झा, राजीव रंजन साह सहित अन्य मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / अजय कुमार

Most Popular

To Top