Haryana

जिला उपायुक्त ने पलवल अनाज मंड़ी का किया दौरा,धान की आवक को लेकर की चर्चा

जिला उपायु्क्त अनाज मंड़ी का दौरा करते हुए

पलवल, 26 सितंबर (Udaipur Kiran) । अनाज मंडी में धान की आवक शुरू हो चुकी है। जिसको देखते हुए जिला उपायुक्त ने गुरूवार को होडल अनाज मंडी में धान की खरीद के लिए किए गए प्रबंधों का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डीसी डॉ. हरीश कुमार वशिष्ठ ने कहा कि अनाज मंडी में आने वाले किसानों को धान की फसल बेचने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए और किसानों के लिए अनाज मंडी में संपूर्ण सुविधाएं समय रहते उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करें। उन्होंने मंडी से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जारी की गई हिदायत अनुसार खरीद कार्य करें। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए।

उन्होंने मार्केट कमेटी के सचिव को मंडी में किसानों को दी जाने वाली सभी मूलभूत सुविधाएं देने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडी में साफ-सफाई, बिजली, पेयजल और शौचालय आदि की व्यवस्था समेत मंडी के दोनों गेटों के साथ-साथ अन्य जगहों पर सीसीटीवी कैमरों के सुचारु रूप से संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अनाज मंडी का दौरा करते हुए डीसी ने किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को भी सुना।

मार्किट कमेटी के मंडी सुपरवाइज़र को निर्देश दिए कि किसानों की फसल की खरीद में पारदर्शिता से कार्य किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार कोताही न बरती जाए। उन्होंने किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इस अवसर पर डीएफएससी सीमा शर्मा, डीएम वेयर हाउस मनोज पाराशर, राइस मिल एसोसिएशन प्रधान नरेश कुमार समेत मार्केट कमेटी के सचिव, आढ़ती व किसान मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / गुरुदत्त गर्ग

Most Popular

To Top