Bihar

34 जलाए गए झोपड़ियों  के महादलितों से मिले पूर्व सांसद चंदन ,मुआवजा दिलाने को जताया आभार

महादलितों के साथ पूर्व सांसद

नवादा, 26 सितम्बर (Udaipur Kiran) । नवादा के पूर्व सांसद चंदन सिंह गुरुवार को नवादा जिले के मुफस्सिल थाने के कृष्णानगर पहुंचकर झोपड़ी जलाए गए 34 महादलित परिवारों से मिले।जहां पूर्व से ही 34 महादलित परिवार उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

झोपड़ी जलने के शिकार महादलितों ने पूर्व सांसद चंदन सिंह का अथक प्रयास कर मुआवजा दिलाने के लिए आभार जताया। पूर्व सांसद चन्दन सिंह ने कहा कि झोपड़ी जलाए जाने की सूचना पर उसी दिन शीघ्र ही बिहार के मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से बात कर अपराधियों की गिरफ्तारी व झोपडी जलाने से बेघर हुए पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की थी।

पूर्व सांसद के पहल पर ही सरकार के आदेश पर जिला प्रशासन ने सभी पीड़ितों को मुआवजा के साथही बर्तन ,कपड़े तथा मकान की छावनी देने के पैसे निर्गत कर दिए। सांसद चंदन सिंह के पहुंचते ही कृष्णा नगर में जुटे भारी संख्या में महादलितो तथा एनडीए के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि आज आपकी पहल पर ही महादलित परिवार सही तरीके का जीवन में वापस लौटे रहे हैं।

महादलितो ने अपनी मगही भाषा में पूर्व सांसद चन्दन का आभार जताते हुए उनके दीर्घ जीवन के भी कामना की। महादलितो ने कहा कि आपकी कृपा से हम लोगो को बहुत जल्द मुआवजा मिल गया। सांसद ने कहा कि वे आप सबों के लिए सरकार के मुख्य सचिव से तथा नवादा के डीएम से बात कर पक्का मकान बनवाने के भी बात करेंगे ।उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर अब तक भारी संख्या में हमलावरों को गिरफ्तार किया गया है। पूर्व सांसद के पहल पर ही सक्रिय हुई पुलिस ने बड़ी संख्या में हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व सांसद ने महादलित को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपका बेटा तथा भाई बनकर सदा दुखों में आपके साथ निभाता रहूंगा। जिस पर महादलित ने तालियां पीट कर पूर्व सांसद का स्वागत किया ।इस अवसर पर समाजसेवी मनीष सिन्हा, युवा नेता राजा भैया, लोजपा के जिला अध्यक्ष मुखिया अभिमन्यु कुमार सिंह ,भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष प्रताप रंजन सहित भारी संख्या में एनडीए कार्यकर्ता भी उपस्थित थे। सांसद ने पीड़ित महा दलितो से बार-बार उनकी सुधि लेने तथा मिलने आने का भी आश्वासन दिया ।

सांसद ने नवादा जिले के सिरदला पहुंचकर रोग से मौत के शिकार भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष मोहन गुप्ता के परिवार तथा खानवा में आसमय मौत के शिकार हुए आकाशवाणी संवाददाता के भाई के परिजनों को भी धीरज बंधाया। सांसद ने खानवा के कई घरों में जाकर जनसंवाद कार्यक्रम भी आयोजित किया ।भारी संख्या में नागरिक उनके स्वागत के लिए उपस्थित थे।

—————

(Udaipur Kiran) / संजय कुमार सुमन

Most Popular

To Top