Haryana

संदिग्ध परिस्थितियों में दंपति की जिंदा जलने से मौत

सिरसा, 26 सितंबर (Udaipur Kiran) । डबवाली गांव के गीदड़ खेड़ा में गुरुवार तड़के एक दंपति की संदिग्ध परिस्थितियों में घर में आग लगने से जिंदा जलकर माैत हाे गई।

शवाें पर चाेट के निशान हाेने से मामला और गहरा गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के

बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस को दिए बयान में मृतक दंपति के बेटे हरपाल सिंह ने बताया है कि आज सुबह करीब 4:30 बजे उसके उसके पिता जसवंत सिंह और मां मलकीत कौर के कमरे से आग की लपटें निकल रही थीं। उस कमरे में उसके पिता जसवंत सिंह और मां मलकीत कौर सो रहे थे। हरपाल ने बताया कि उसके घर में गुरु का पाठ चल रहा था। घर के बगल में ही गुरुद्वारा है। सवेरे गांव के कुछ लोग गुरुद्वारे में माथा टेकने के लिए जा रहे थे। उसने सबसे पहले उन लोगों को आग लगने

की सूचना दी। उसका कहना था कि घर में कोई दो लोग घुसे और उन्होंने ही घर में आग लगा दी है। स्थानीय लोगों ने घर के कमरे में लगी आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। हरपाल ने बताया है कि उसके पिता और मां के सिर व शरीर पर चोट के निशान थे। ऐसा लग रहा था जैसे किसी धारदार चीज से वार किया गया हो। मां के शरीर से तो आंतें भी बाहर आ गई थीं। कुछ लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल के बाद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सामान्य अस्पताल डबवाली पहुंचाया। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

डबवाली की एसपी दीप्ति गर्ग ने बताया है कि मृतक के बेटे हरपाल सिंह और मृतक के भाइयों से जानकारी जुटाई गई है। जब हम घर पहुंचे तो आग बुझ चुकी थी और सामान बिखरा पड़ा था। फिलहाल, किसी के खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ है। संदिग्ध परिस्थितियों को देखते हुए जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि हरपाल मृतकों का इकलौता बेटा है और वह अभी अविवाहित है व ग्रेजुएशन के प्रथम वर्ष का छात्र है। दुर्घटना के समय वह घर के दूसरे कमरे में था।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर

Most Popular

To Top