Madhya Pradesh

सागरः रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के एक दिन पूर्व गुरुवार को होगी बुंदेलखंड हैकाथॉन

भोपाल, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । राज्य सरकार पर द्वारा सागर में शुक्रवार, 17 सितंबर को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। इसके एक दिन पहले सागर में बुंदेलखंड हैकाथॉन-2024: यानी नए विचारों का उत्सव कार्यक्रम गुरुवार, 26 सितंबर को जवाहर लाल नेहरू पुलिस अकादमी ग्राउंड, सागर में आयोजित होगा।

जनसम्पर्क अधिकारी राजेश बैन ने बुधवार को बताया कि एमपी. इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एमपीआईडीसी) और आईएम ग्लोबल (IM Global) की पहल पर, यह हैकाथॉन बुंदेलखंड में नए विचारों और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई है, इससे क्षेत्र में उद्यमिता को बढ़ावा मिलेगा और विकास को गति मिलेगी। इस हैकाथॉन में 600 से अधिक स्टार्टअप ने प्रविष्टियाँ भेजी थी जिसमे से 60 सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप फाइनल में पहुंचे हैं।

सागर संभाग की चुनिंदा समस्याओं पर स्टार्टअप द्वारा समाधान प्रस्तुत किये जाएंगे। नवीन तकनीकी समाधान, जो बुंदेलखंड और मध्यप्रदेश के समावेशी विकास को बढ़ावा देंगे।

हैकाथॉन में प्रथम पुरस्कार: 1,51,000 रुपये, द्वितीय पुरस्कार: 1,00,000 और तृतीय पुरस्कार: 71,000 रुपये होगा। इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ महिला उद्यमी को 1,00,000, सर्वश्रेष्ठ सोशल मीडिया क्रिएटर: 51,000 रुपये और विशेष आकर्षण के तौर पर देश के जाने-माने स्टार्टअप निवेशकों की सहभागिता होगी।

यह आयोजन मध्यप्रदेश में स्टार्टअप संस्कृति को मजबूत करने में मदद करेगा। राज्य सरकार पहले से ही उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं चला रही है। इस हैकाथॉन ने युवा उद्यमियों को अपने विचारों को सामने लाने और उन्हें व्यवहार में बदलने का एक शानदार मंच प्रदान किया है। बुंदेलखंड हैकाथॉन से न सिर्फ नए विचार सामने आये है, बल्कि इससे क्षेत्र के विकास को भी नई दिशा मिली है।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top