Haryana

गुरुग्राम: यह चुनाव हरियाणा की जनता के भविष्य का फैसला करने वाला है: नितिन गडकरी

फोटो नंबर-1: गुडग़ांव के भीम नगर में भाजपा प्रत्याशी की चुनावी जनसभा में नितिन गडकरी को गदा भेंट करते आयोजक।

-गुडग़ांव में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

-इतने काम 75 साल में नहीं हुए, जितने 10 साल में हुए हैं

गुरुग्राम, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुडग़ांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव हरियाणा की जनता के भविष्य का, गुडग़ांव के भविष्य का फैसला करेगा। वे बुधवार को यहां भीम नगर में भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा के समर्थन में जनसभा में लोगों से वोटों की अपील कर रहे थे।

नितिन गडकरी ने जनसभा के मंच से गुडग़ांव सहित देशभर में बन चुके, निर्माणाधीन और पास हो चुके हाईवे, एक्सप्रेस-वे गिनवाए। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सभी पत्रकार यह लिख लें, रिकॉर्ड कर लें कि मैं कौन-कौन सी घोषणाएं कर रहा हूं। अगर इनको पूरा नहीं कर पाया तो ब्रेकिंग न्यूज चला देना। पत्रकार मेरे खिलाफ ब्रेकिंग न्यूज चला नहीं सकते। मैं ऐसा अवसर देता ही नहीं। मैं जो घोषणा करता हूं उसे पूरी करता हूं। मुझसे कोई काम नहीं करना तो मैं वह भी बोल देता हूं। नितिन गडकरी ने कहा कि भारत को स्वाधीनता मिले 75 साल पूरे हो गए हैं। देश व हरियाणा में करीब 65 साल कांग्रेस को मिला। आप गुडग़ांव, हरियाणा में देखिये। मेरे विभाग में जो 65 साल में काम कांंग्रेस ने नहीं किये, वो हमने कुछ साल में ही कर दिए।

गडकरी ने कहा कि गुडग़ांव समेत दिल्ली-एनसीआर में मेरे विभाग से 65 हजार करोड़ के काम चल रहे हैं। लोग कभी याद रखते हैं कभी भूल जाते हैं। उन्होंने कहा कि पेरिफेरल रोड का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था। इस रोड में हरियाणा को, दिल्ली को, यूपी को जमीन अधिग्रमण में 50 प्रतिशत हिस्सा देना था। पैसा मिला, नहीं मिला। मैंने अधिकारियों को कहा कि चिंता ना करें, जनता बुहत तकलीफ में है। काम पूरा करें। उन्होंने कहा कि केवल 2024 में जितने काम हमने किए, जितने काम शुरू हैं। जितने काम पाइनलाइन में हैं। मैं वचन देता हूं कि दो लाख करोड़ के काम हरियाणा में होंगे। गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी मार्ग 43 किलोमीटर का काम जनवरी 2025 तक पूरा होगा। उन्होंने कहा कि राव इंद्रजीत ङ्क्षसह जब भी मेरे पास जो भी काम लेकर आए, मुझे नहीं लगता कि कोई काम मैनें ना किया हो। नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में किए गए अपने काम भी गिनवाए। उन्होंने इस बात पर भी खेद जताया कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के फ्लाईओवर के ऊपर फ्लाईओवर और उस पर मेट्रो ट्रैक बनाया जा सकता था। इसमें बहुत देर हो गई थी। नागपुर में ऐसा प्रोजेक्ट बनाया है। पूना, चेन्नई में बना रहा हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि गुडग़ांव से दिल्ली एयरपोर्ट तक 15 मिनट का रास्ता हो जाएगा। इसके साथ ही पानीपत से जो टनल बनाई जा रही है। इसके निर्माण के बाद टर्मिनल-2 व टर्मिनल-3 तक आधे घंटे में पहुंच जाएंगे। अक्टूबर में इसका उद्घाटन होगा। गडकरी ने कहा कि सरकार ने दिल्ली, गुडग़ांव को पूरी तरह से बदल दिया है। हालांकि यहां और भी काम की जरूरत है। दिल्ली से देहरादून हाइवे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दो घंटे में यह सफर पूरा होगा। हवाई जहाज बंद हो जाएंगे।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top