Jammu & Kashmir

सामान्य पर्यवेक्षक बनी ने मतदान केंद्रों में सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं का निरीक्षण किया

जम्मू, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । बनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए सामान्य पर्यवेक्षक ए.एन खानम ने 01 अक्तूबर 2024 को होने वाले आगामी चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बुधवार को दो प्रमुख मतदान केंद्रों, पीएस गट्टी और पीएस नेका का दौरा किया। पर्यवेक्षक का दौरा सुनिश्चित न्यूनतम की समीक्षा पर केंद्रित था। इन मतदान केंद्रों पर सुविधाएं और यह सुनिश्चित करना कि वे सुचारू मतदान प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए सुसज्जित हों।

दौरे के दौरान, पर्यवेक्षक ने मतदान बुनियादी ढांचे की तैयारी का आकलन किया और वरिष्ठ नागरिकों, विकलांग व्यक्तियों और अन्य कमजोर समूहों सहित सभी मतदाताओं के लिए पहुंच सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया। स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए पर्यवेक्षक ने स्थानीय अधिकारियों और मतदान कर्मचारियों के साथ बातचीत की। पर्यवेक्षक ने 63-बनी विधानसभा क्षेत्र के निवासियों से 1 अक्टूबर 2024 को अपना वोट डालकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने की गंभीर अपील की।

पर्यवेक्षक ने कहा की, “मतदान न केवल एक अधिकार है बल्कि एक जिम्मेदारी भी है। मैं निर्वाचन क्षेत्र के सभी योग्य मतदाताओं को बड़ी संख्या में बाहर आने और अपनी आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। हर वोट मायने रखता है।“ पीएस गट्टी और पीएस नेका का दौरा सामान्य पर्यवेक्षक के व्यापक प्रयासों के हिस्से के रूप में आता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि निर्वाचन क्षेत्र के सभी मतदान केंद्र तैयारियों और पहुंच के आवश्यक मानकों का पालन करें। चुनाव आयोग ने सुरक्षित और सुविधाजनक मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए व्यापक उपाय किए हैं, जिनमें मतदान केंद्रों पर बेहतर सुविधाएं, सुरक्षा व्यवस्था और मतदाताओं की सुरक्षा और आराम के प्रावधान शामिल हैं। ‎

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top