Jammu & Kashmir

एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मुक्ति संस्था ने किया पौधरोपण

एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मुक्ति संस्था ने किया पौधरोपण

जम्मू, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में मुक्ति संस्था ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मढ़ ब्लॉक स्थित सीमावर्ती गांव गजंसू सहित अन्य गांवों में बड़े पैमाने पर पौधरोपण अभियान का आयोजन किया।

इस अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों ने अपनी मां के नाम का पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने का संकल्प लिया। गांव के समाजसेवी व तमाम गणमान्य लोगों ने 60 से अधिक पौधे लगाए और लगभग 150 पौधे हर घर एक पौधा अभियान के तहत स्थानीय निवासियों व मौजूद युवाओं में बांटे गए।

इस अवसर पर मुक्ति संस्था की महासचिव पूजा शर्मा ने कहा कि पर्यावरण जीवन के लिए जरूरी है। इसके बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है, लेकिन पर्यावरण में असंतुलन को रोकने के लिए हरेक को पौधा लगाकर उसकी देखभाल करनी चाहिए। विश्व स्तर पर प्रकृति मां पर पड़ रहे विपरीत प्रभावों के समाधान के लिए पौधारोपण कार्यक्रम को मुक्ति संस्था द्वारा जन-आंदोलन का स्वरूप दिया गया है।

पौधरोपण अभियान में मुक्ति सोसाइटी के सदस्य वरिंदर शर्मा, रवि शर्मा, गांव की पंच, युवा समाजसेवी कृशा शर्मा, स्कूली बच्चों के साथ-साथ मढ़ ब्लॉक के तमाम गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top