Madhya Pradesh

मंदसौर: नवरात्रि के दौरान गरबा परिसर में फिल्मी व अश्लील गानों पर रहेगा पूर्णत: प्रतिबंध

नवरात्रि पर्व को लेकर गरबा मण्डल की बैठक हुई  गरबा परिसर में फिल्मी व अश्लील गीतों पर रहेगा पूर्णत: प्रतिबंध

मंदसौर, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला गरबा मण्डल की महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को बालागंज स्थित लोकमान्य तिलक हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में सम्पन्न हुई। इस बैठक में मंदसौर नगर व जिले के गरबा मण्डलों के प्रमुख पदाधिकारी एवं नगर के गणमान्य नागरिकगण भी उपस्थित थे। बैठक में आगामी नवरात्रि पर्व को हर्षोल्लास से मनाने व नवरात्रि पर्व के दौरान पूरे 9 दिवस तक गरबा का आयोजन भव्य रूप से नगर के विभिन्न स्थानों पर परम्परानुसार किया जाये। इस पर व्यापक विचार विमर्श किया गया। जिला गरबा मण्डल अध्यक्ष हिम्मत डांगी, संयोजक सावन सांखला, पूर्व पार्षद डॉ. प्रीतिपालसिंह राणा, भूपेन्द्र सांखला डॉ. राघवेन्द्र सिंह तोमर, अशोक झलोया सहित कई गरबा मण्डलों के पदाधिकारी व गणमान्य नागरिकगण भी उपस्थित थे।

बैठक में तय किया गया कि नवरात्रि पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाते हुए प्रतिवषार्नुसार जहां भी गरबा का आयोजन किया जाता है इस वर्ष भी वहां गरबा का आयोजन होगा। गरबा परिसर में फिल्मी व अश्लील गीत नहीं बजाये जायेंगे केवल माताजी की धर्म-आराधना के पारम्परिक गीत संगीत का प्रयोग होगा। गरबा के आयोजन का समय प्रतिवर्ष से निर्धारित रहता है वही रहेगा। इस संबंध में जिला व पुलिस प्रशासन से गरबा मण्डल का प्रतिनिधि मण्डल जब भी इस संबंध में बैठक होगी। उस बैठक में अपने विचारों से अवगत करायेगा। गरबा का आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिये गरबा मण्डलों की टीम प्रशासन व पुलिस के साथ मिलकर काम करेगी। इस वर्ष व्यावसायिक गरबे कही नहीं होंगे। गरबा मण्डलों में जो भी बालिकाएं गरबा देने के लिये आती है। उसकी पूरी जानकारी गरबा समिति रखेगी। गरबा मण्डलों में असामाजिक तत्व प्रवेश नहीं करे, इसके लिये गरबा मण्डलों के पदाधिकारी पुलिस प्रशासन के साथ पुरी निगाह रखेंगे।

संयोजक सावन सांखला ने कहा कि प्रतिवषार्नुसार इस वर्ष भी नवरात्रि पर्व के प्रथम दिवस 3 अक्टूबर को मॉ अम्बे की तस्वीर भेंट की जायेगी। इसके लिये दिनांक 1 व 2 अक्टूबर को सांखला मार्केट शुक्ला चौक में आवेदन लिये जावेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / अशोक झलोया

Most Popular

To Top