Uttrakhand

विद्यालय के प्रिंसिपल को रिश्वत मांगने के आरोप में सीबीआई ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने केंद्रीय विद्यालय, बीएचईएल, रानीपुर, हरिद्वार के प्रधानाचार्य को शिकायतकर्ता से 30,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने इस मामले में शिकायत के आधार पर कार्रवाई की, जिसमें आरोप है कि प्रिंसिपल ने विद्यालय में गार्ड, स्वीपर और माली जैसे संविदा कर्मचारियों से उनकी नौकरी जारी रखने के लिए उनके पर्यवेक्षक के माध्यम से 10,000 रुपये प्रति माह की रिश्वत मांगी थी।

आरोपित प्रिंसिपल ने पिछले 10 महीनों के लिए 8 कर्मचारियों से 80,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी (लगभग 1,000 रुपये प्रति व्यक्ति प्रति माह)। बातचीत के दौरान, आरोपित ने रिश्वत की राशि को 50,000-60,000 रुपये तक कम करने पर सहमति जताई।

सीबीआई ने एक जाल बिछाकर प्रिंसिपल को 30,000 रुपये की रिश्वत की आंशिक राशि मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ा। इसके बाद सीबीआई ने प्रिंसिपल के आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली, जहां कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। मामले की जांच जारी है, यह जानकारी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के सूचना विभाग ने दी है।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top