RAJASTHAN

मवेशियों की लड़ाई से घबराकर एक भाई तालाब में कूदा, बचाने उतरा दूसरा भाई भी डूबा

तालाब में डूबने से दोनों मासूमों की मौत हो गई।

बाड़मेर, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । बालोतरा जिले के कमठाई ग्राम पंचायत के भाटियों की ढाणी गांव में दो चचेरे भाई नाडी(तालाब) पर पशुओं को पानी पिला रहे थे। इस दौरान मवेशी आपस में भिड़ गए, जिन्हें देखकर एक भाई घबरा गया और बचने के लिए तालाब में कूद गया। दूसरा भाई उसे बचाने के लिए उतरा। लेकिन तालाब के गहरे पानी के दलदल में फंसने से दोनों भाइयों की मौत हो गई। सूचना पर सिणधरी पुलिस मौके पर पहुंची। शवों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल की माेर्चरी में रखवाया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार कमठाई ग्राम पंचायत के भाटियों की ढाणी गांव निवासी चेतन सिंह (13) पुत्र शंभु सिंह, हेम सिंह (14) पुत्र रिड़मल सिंह बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे पशुओं को चरा रहे थे। घर से करीब पांच साै मीटर दूर तालाब पर पशुओं को पानी पिला रहे थे। इस दौरान पशु आपस में एक-दूसरे से लड़ने लगे। इसे देखकर दोनों भाई घबरा गए, जिससे एक भाई तालाब में कूद गया। उसको डूबता देख दूसरा भाई उसे बचाने के लिए उतरा। लेकिन दोनों गहरे पानी के दलदल में फंस गए। बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास से लोग भाग कर आए। जानकारी मिलने पर सिणधरी पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से दोनों के शवों को सिणधरी हॉस्पिटल लेकर आए, वहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सिणधरी थानाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि कमठाई इलाके में बच्चों के डूबने की सूचना मिली थी। शवों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल की माेर्चरी में रखवाया है। परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किए जाएंगे। पुलिस ने बताया कि चेतन सातवीं तो हेम सिंह आठवीं क्लास का स्टूडेंट था। दोनों के परिवारजन किसान है।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top