HimachalPradesh

नाहन बाजार में फूड सेफ्टी विभाग की दबिश, दुकानदारों में मचा हड़कंप

नाहन, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिला मुख्यालय नाहन में बुधवार को फूड सेफ्टी विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। एफएसओ प्रियंका कश्यप की अगुवाई में टीम ने नाहन शहर के बाजारों में दबिश देकर कई खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे। इनमें कई नामी ब्रांडेड कंपनियों के उत्पाद भी शामिल हैं। इस दौरान टीम ने कुल 30 सैंपल भरकर जांच के लिए लैब भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

कार्रवाई के दौरान विभाग ने मसाले, चिल्ली पाउडर, मेक्रोनी, पोहा, बिस्किट, नमकीन, दलिया, सूजी, बेसन, कोको पाउडर, कॉफी, मिल्क मेड, इडली आटा, सौंफ, पापड़, मुरब्बा, टोमेटो सॉस, इलायची पाउडर और चायपत्ती आदि अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल एकत्रित किए।

बता दें कि विभाग को खाद्य पदार्थों संबंधी शिकायतें भी मिल रही थी। लिहाजा, लोगों के स्वास्थ्य से कोई खिलवाड़ न हो, विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

उधर, एफएसओ प्रियंका कश्यप ने बताया कि बुधवार को टीम ने नाहन बाजार में विभिन्न खाद्य वस्तुओं के कुल 30 सैंपल भरे हैं। उन्होंने बताया कि भरे गए सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे। लैब से सैंपल रिपोर्ट मिलने के बाद नियमानुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

—————

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर

Most Popular

To Top