Haryana

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के कारण अर्धवार्षिक परीक्षा कार्यक्रम बदला

चंडीगढ़, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा के राजकीय स्कूलों में 28 सितंबर और 4 अक्टूबर को होने वाली अर्धवार्षिक परीक्षाओं की तिथि में बदलाव किया गया है।शिक्षा विभाग की ओर से राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी, मौलिक शिक्षा अधिकारी और खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर बुधवार काे इस बारे में निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल, पांच अक्टूबर को प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। ऐसे में चार अक्टूबर को पोलिंग पार्टियां स्कूलों में पहुंच जाएंगी। मतदान को देखते हुए शिक्षा विभाग की ओर से चार अक्टूबर को आयोजित होने वाली परीक्षा की तिथि बदलकर 7 और 10 अक्टूबर की गई है। कक्षा 11वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन 28 सितंबर और 4 अक्टूबर को होना था। अब इसे बदलकर 9 और 10 अक्टूबर किया गया है। इसके साथ ही छठी से आठवीं कक्षा की अर्धवार्षिक परीक्षाएं 28 सितंबर और चार अक्टूबर को निर्धारित थी, अब इनका समय बदलकर 8 और 7 अक्टूबर किया गया है।

इसी के साथ 9वीं व 10 कक्षा की परीक्षा का आयोजन 28 सितंबर को होना था, जो अब 7 अक्टूबर को होगी। शिक्षा विभाग की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि जिन स्कूलों में पीआरटी परीक्षा नहीं हुई है, वहां 28 सितंबर को अवकाश नही रहेगा। यदि किसी दिन कोई परीक्षा नहीं है तो सामान्य की तरह स्कूल में कक्षाएं लगेंगी।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top