Chhattisgarh

स्टेट हाइवे मुख्य मार्ग महीनों से जल भराव के कारण मार्ग बाधित

जर्जर सड़क मार्ग

रायगढ़ , 25 सितंबर (Udaipur Kiran) ।स्टेट हाइवे मुख्य मार्ग पर बीते कुछ महीनों से आवागमन में हो रही असुविधा पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने महीनों बाद समस्या के समाधान को लेकर आज तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि इस मुख्य मार्ग पर आवागमन सुगम न होने पर एक सप्ताह बाद आर्थिक नाकेबन्दी की जाएगी। स्टेट हाइवे मुख्य मार्ग क्रमांक एस एच 18 में छाल एडू के बीच निर्मित एक पुल में महीनों से जल भराव के कारण मार्ग बाधित हो गया है। जिसे लेकर बीते दिन क्षेत्र के जनपद पंचायत सदस्य व गोंडवाना गड़तन्त्र पार्टी द्वारा लिखित आवेदन छाल तहसीलदार को सौपा गया है।

लाफर घाट नामक इस पुल पर पानी ठहराव का मुख्य कारण लात खुली खदान का विस्तारीकरण है, जहां खदान से निकलने वाले (ओबी) मिट्टी को खदान प्रबंधन द्वारा उक्त नाले के मार्ग पर ढेर कर पहाड़ नुमा आकर दे दिया गया है। जिस कारण पानी का सड़क के दोनों छोर पर भारी मात्रा में ठहराव हो गया है। तेज बारिश के दौरान पानी सड़क के ऊपर तक आ गया और पानी का निकासी न होने से जल स्तर मार्ग के ऊपर पांच फीट से अधिक भर जाने से मार्ग बंद पड़ा हुआ है। इस रोड से गुजरने वाले कुछ लोग जान जोखिम में डालकर इस पुल को पैदल पार कर रहे हैं।

इस संबध नें छाल क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य मालती राठिया ने बताया कि एसईसीएल के अधिकारी कर्मचारी के साथ सिविल इंजीनियर को सड़क में भरे पानी से मार्ग बाधित होने को लेकर कई बार अवगत कराया जा चुका है। किंतु इनके द्वारा केवल दिन व समय दिया जा रहा है। यदि तत्काल कोई वैकल्पिक व्यवस्था नही की जाती है तो प्रबंधन व पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इस संबंध में छाल क्षेत्र के जनपद सदस्य मीरा खूंटे ने बताया कि उक्त समस्या को लेकर सम्बंधित विभाग के साथ एस ई सी एल को मौखिक रूप से बोलने पर केवल आश्वासन दिया जा रहा है।जिसे लेकर तहसीलदार को पत्र वयवहार किया गया है। एक सप्ताह के अंदर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आगे उग्र आंदोलन क्षेत्र के हित को लेकर की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / रघुवीर प्रधान

Most Popular

To Top