Uttrakhand

रफ ड्राइविंग पर निरस्त होगा लाइसेंस, डीएम बोले- सुगम व सुरक्षित यातायात के लिए अधिकारी समन्वय से करें कार्य

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते डीएम

– सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीएम ने की सुरक्षित ड्राईविंग की अपील

हरिद्वार, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिला कार्यालय सभागार सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने जनपद में बढ़ रही वाहन दुर्घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त की। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद में यातायात को सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए परिवहन, लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई तथा पुलिस विभाग के अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद में ब्लैक स्पोट्स चिन्हित करते हुए प्राथमिकता से कार्यवाही अमल में लाई जाये। उन्होंने मंगलौर, भगवानपुर तथा हरिद्वार-नजीबाबाद हाईवे पर होने वाली संभावित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। जनपद में वाहन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रस्ताव तथा सुझाव मांगा।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि यह प्रयास किया जाये कि जनपद में एक भी वाहन दुर्घटना न हो, यदि कोई दुर्घटना होती है तो मौके पर पहुंचकर दुर्घटना के कारणों का पता लगाते हुए निदान की दिशा में कार्यवाही की जाये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वाहन दुर्घटना में घायलों तक स्वास्थ्य सेवाएं एवं एम्बुलेंस पहुंचाने में रिस्पांस टाइम कम से कम किया जाये।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिये कि नशे में वाहन चलाने वालों, ओवर स्पीडिंग करने वालों, फोन पर बात करते हुए ड्राइविंग करने वालो, सीट बेल्ट न बांधने वालों, रेड जम्पिंग, ओवर लोडिंग करने वालों के खिलाफ लाईसेन्स निलम्बन की कार्यवाही अमल में लाई जाये।

जिलाधिकारी ने बताया कि चालू कलैण्डर वर्ष में परिवहन विभाग द्वारा 34815 चालान किये गये हैं, जिसमें से 1471 चालान कोर्ट भेजे गये हैं। पुलिस विभाग द्वारा 58590 चालान किये गये हैं जिसमें से 27210 चालान कोर्ट भेजे गये हैं।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top