CRIME

एक सप्ताह में आरएनटी कॉलेज के दूसरे छात्र ने दी जान, फंदे पर झूला कृषि विज्ञान द्वितीय वर्ष का छात्र

चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन में निजी कॉलेज के छात्र के आत्महत्या करने के मामले में हुआ प्रदर्शन।

चित्तौड़गढ़, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । जिले के कपासन उपखंड मुख्यालय पर स्थित आरएनटी कॉलेज में अध्ययनरत कृषि विज्ञान के द्वितीय वर्ष के छात्र ने फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली। छात्र कपासन नगरपालिका क्षेत्र में स्थित आदर्श कॉलोनी में किराए पर रह रहा था। एक ही सप्ताह में आरएनटी कॉलेज में पढ़ने वाले दूसरे छात्र ने आत्महत्या की है। इससे छात्र सकते के आ गए और आक्रोश भी जताया है। आत्महत्या के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस ने छात्र का शव उतार कर कपासन उपजिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने मेडिकल बोेर्ड से पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। मृतक के पिता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

कपासन थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरदारगढ़ निवासी अंकित (21) पुत्र किशनलाल वसीटा आरएनटी कॉलेज का छात्र है। यह कपासन की आदर्श काॅलोनी के एक मकान में कमरा किराए पर लेकर रह रहा था।यह छात्र अपने गांव सरदारगढ़ से मंगलवार दोपहर को लौटा और दोपहर तीन बजे आदर्श कॉलोनी स्थित अपने किराए के मकान पर आया। इस दाैरान मकान मालिक बाहर गए हुए थे। मुख्य दरवाजे पर ताला लगा होने से छात्र ने मकान मालिक को फोन पर अंदर जाने के लिए बातचीत की। इस पर मकान मालिक ने साइड में लगे छोटे गेट की कुंदी खोल कर अंदर प्रवेश करने को कहा। छात्र छोटा गेट खोल कर पहली मंजिल पर स्थित अपने कमरे में चला गया। बताया जाता है कि साढ़े तीन बजे उसने अपने परिजनों से भी बातचीत की थी। इसके बाद अंकित वसीटा के परिवारजनों ने साढ़े सात बजे उसे वापस फोन लगाया तो फोन नहीं उठाया। कई बार कॉल करने पर फोन नहीं उठाने पर उन्होंने मकान मालिक से बातचीत की, जिन्होंने बताया कि वह भी सुबह से बाहर आए हुए है। मकान मालिक ने भी छात्र को फोन लगाया। लगातार फोन लगाने पर अटेंड नहीं होने के कारण परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। वे अपने घर सरदारगढ़ से कपासन के लिए निकल गए। इधर, मकान मालिक घर पहुंचे। मकान की छत पर जाकर देखा तो दरवाजा केवल अटकाया हुआ था और छात्र फंदे पर झूला हुआ था। यह देख कर मकान मालिक घबरा गए व पड़ोसियों को आवाज दी। थोड़ी ही देर में छात्र के परिजन भी पहुंच गए। कमरे में उसे झूलता हुआ देख कर हंगामा मच गया। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस उपाधीक्षक अनिल सारण, थानाधिकारी रतनसिंह, थानेदार राहुल सोलंकी आदि जाप्ते के साथ पहुंचे और शव को उतार कर अस्पताल की मोचर्री में रखवाया।

पिता की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज

मृतक छात्र के पिता ने पुत्र की मौत के संबंध में रिपोर्ट दी है। इस पर पुलिस ने अनुसंधान शुरु कर दिया है। पुलिस ने छात्र की मौत के बाद कमरे की तलाशी ली। मृतक के परिजनों का कहना था कि वह अपने पिता का इकलौता पुत्र था और उसकी बड़ी बहन की पहले शादी हो चुकी है।

दूसरी मौत पर भड़के छात्र, टायर जला किया प्रदर्शन

आरएनटी महाविद्यालय में एक सप्ताह में ही दूसरे छात्र के आत्महत्या करने के बाद महाविद्यालय के छात्र एकत्र हो गए। वहीं नगर के भी कुछ लोग महाविद्यालय के बाहर मुख्य गेट पर पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। छात्र का आरोप था कि एक सप्ताह पहले कृषि विज्ञान के प्रथम वर्ष के छात्र राहुल रावत ने महाविद्यालय के हॉस्टल के कमरें में ही फंदा लगा कर आत्महत्या की थी। वहीं दूसरे छात्र ने भी आत्महत्या कर ली। छात्रों ने टायर जला कर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कॉलेज वार्डन पर छात्राें को डराने, धमकाने और मोबाइल छीनने का भी आरोप लगाया। इस पर पुलिस उपाधीक्षक ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया।

—————

(Udaipur Kiran) / अखिल

Most Popular

To Top